न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

Gujarat MC Election Results 2021: सूरत में कांग्रेस का सूपड़ा साफ, AAP को मिली 27 सीटें, जीत से गदगद CM केजरीवाल करेंगे रोड शो

सूरत। गुजरात नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने जीत का परचम लहरा दिया है. राज्य के 6 नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. जबकि कांग्रेस ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है. सूरत में तो कांग्रेस का सूपड़ा ही साफ हो गया है. यहां बीजेपी को 120 में से 93 सीटों पर जीत मिली है, जबकि 27 सीटों पर आम आदमी पार्टी ने कब्ज़ा किया है. जीत से उत्साहित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी को रोड शो करेंगे. सूरत में 27 सीटें मिलने से गदगद आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “जब तक कांग्रेस खत्म नहीं होगी, भाजपा की सरकार बनती रहेगी. राहुल गांधी राजनीति की रेसलिंग के वो खिलाड़ी हैं, जिससे लड़ने के लिए मोदी जी खुद चुनते हैं. राहुल गांधी बनाम मोदी करके मोदी जी को निर्विरोध देश का नेता बनाया जा रहा है. कांग्रेस BJP के लिए राजनीतिक ऑक्सीजन है.” सूरत की जीत से खुश आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर गुजरात वासियों का शुक्रिया अदा किया है और कहा है कि केजरीवाल की सच की राजनीति पर विश्वास रखने के लिए शुक्रिया. पार्टी ने इस जीत पर कहा है कि ये तो बस शुरुआत है. वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “नई राजनीति की शुरुआत करने के लिए गुजरात के लोगों को दिल से बधाई.”

अरविंद केजरीवाल सूरत में करेंगे रोड शो
सूरत नगर निगम चुनावों में विपक्षी दल बनकर उभरने वाली आम आदमी पार्टी अपनी जीत से बेहद उत्साहित है. यही वजह है की पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल 26 फरवरी को गुजरात जाएंगे और सूरत में एक रोड शो करेंगे.

सभी नगर निगमों में चला बीजेपी का जादू
राजकोट में कुल 72 सीटो में से 68 के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. यहां 64 सीटें बीजेपी तो महज़ 4 सीटें कांग्रेस के खाते में गई हैं. वडोदरा में भी कमोबेश परिणाम राजकोट जैसा ही है. यहां की 76 सीटों में से 56 पर बीजेपी को जीत मिली है और कांग्रेस 7 सीटों पर ही सिमट गई है. इसके अलावा जामनगर की 64 सीटों में से 51 बीजेपी के खाते में गई हैं और 10 कांग्रेस, जबकि 3 सीटों पर बीएसपी को जीत मिली है. भावनगर में 52 सीटें हैं, जिनमें से 44 पर बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है तो कांग्रेस को 8 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. अहमदाबाद में अभी गिनती जारी है. हालांकि यहां भी बीजेपी ने बहुमत हासिल कर लिया है. कुछ सीटों के परिणाम आने बाकी हैं. यहां असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 7 सीटों पर जीत मिली है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar