National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

हाफिज सईद को बड़ा झटका, पाकिस्तान की अदालत ने सुनाई 10 साल कैद की सजा

मुंबई. मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद को पाकिस्तान के एक आतंकवाद निरोध कोर्ट ने अवैध फंडिंग केस में दस साल कैद की सजा सुनाई है. सईद को संयुक्त राष्ट्र की तरफ से आकंवादी घोषित किया गया है और अमेरिका ने उसके ऊपर 10 मिलियन डॉलर का ईनाम रखा है.
हाफिज सईद को आतंकी वित्त पोषण मामले में पिछले साल 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. उसे इस साल फरवरी में एक आतंकवाद निरोधी कोर्ट की तरफ से 11 साल कैद की सजा सुनाई गई थी. इस वक्त वह लाहौर के हाई सिक्योरिटी वाले कोट लखपत जेल में बंद है.
गौरतलब है कि इसससे पहले, पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी एक कोर्ट ने आतंकी वित्त पोषण के दो मामलों में जमात-उद-दावा के प्रवक्ता को 32 साल कैद की सजा सुनाई थी. अदालत ने आतंकी वित्त पोषण के मामले में ही सईद के रिश्तेदार सहित जमात-उद-दावा के दो अन्य नेताओं को भी दोषी करार दिया. इसके एक अधिकारी ने मीडिया से कहा, ‘‘आतंकवाद रोधी अदालत के न्यायाधीश एजाज अहमद बुत्तार ने दो प्राथमिकियों से जुड़े मामले में जमात-उद-दावा के प्रवक्ता याह्या मुजाहिद को 32 साल कैद की सजा सुनाई है. वहीं, दो मामलों में प्रोफेसर जफर इकबाल और प्रोफेसर हाफिज अब्दुल रहमान मक्की (सईद के रिश्तेदार) को क्रमश: 16 और एक साल कैद की सजा हुई है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar