न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

Hero Electric ने लॉन्च किया Dash ई-स्कूटर, कीमत 62 हजार

नई दिल्ली . Hero Electric ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। Hero Electric Dash नाम से बाजार में उतारे गए इस ई-स्कूटर की कीमत 62 हजार रुपये है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज पर यह स्कूटर 60 किलोमीटर तक चलेगा। हीरो इलेक्ट्रिक ने कहा है कि उसके ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर कमर्शल यूज को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। हीरो डैश में 28Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। इसे फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगेगा। इस स्कूटर में एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ट्यूबलेस टायर और सीट के नीचे दिए गए बूट (डिग्गी) के लिए रिमोट ऐक्सेस जैसी सुविधाएं हैं।
अभी देश भर में हीरो इलेक्ट्रिक के 615 टचपॉइंट हैं। कंपनी की योजना साल 2020 तक इसे 1 हजार करने की है। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि उसने अगले तीन साल में हर साल 5 लाख यूनिट प्रॉडक्शन का लक्ष्य बनाया है।

पिछले हफ्ते लॉन्च किए थे ज्यादा रेंज वाले स्कूटर
बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते हीरो इलेक्ट्रिक ने Optima ER और Nyx ER इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे। इनकी कीमत क्रमश: 68,721 रुपये और 69,754 रुपये है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर ऑप्टिमा ईआर 110 किलोमीटर और एनवाईएक्स ईआर 100 किलोमीटर तक चलेंगे। इन दोनों ई-स्कूटर्स की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar