न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

हीरो मोटोकॉर्प का ऐलान, अब 16 मई तक बंद रहेगा इसके सारे प्लांट्स में उत्पादन

नई दिल्ली। देश की दिग्गज टू-व्हीलर्स कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट्स, ग्लोबल पार्ट्स सेंटर और आरएंडडी फैसिलटी को एक और सप्ताह तक बंद रखने का फैसला किया है. कोरोना संक्रमण की वजह से इन सेंटरों पर 16 मई तक काम नहीं होगा. कंपनी ने कहा है कि कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. कोरोना संक्रमण के इस दौर में स्थिति में सुधार होने तक इन सेंटरों पर काम नहीं होगा.

कंपनी ने कहा, कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए लिया यह फैसला

कंपनी ने कहा कि वह हालात पर नजर बनाए हुए है. जैसे ही कोरोना संक्रमण में कमी दिखेगी और हालात सुधरेंगे, मैन्यूफैक्चरिंग की शुरुआत कर दी जाएगी. हालात सुधरते ही प्रोडक्शन में तेजी लाएगी. हीरो मोटो कॉर्प ने 22 अप्रैल से 1 मई तक अपने सभी प्लांट्स में उत्पादन बंद करने का फैसला किया था. इसके तहत कुछ आपातकालीन सेवाओं को छोड़ कर प्रोडक्शन सेंटरों और प्लांट्स में उत्पादन बंद कर दिया गया था. कंपनी ने उस दौरान अपने बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन के चलते मांग को पूरा करने की कंपनी की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. जो कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर बंद होने के चलते पड़ा है. कंपनी ने कहा था उसके सभी कॉरपोरेट कार्यालय वर्क फ्रोम होम मोड पर है.

लॉकडाउन से पड़ेगा ऑटो उद्योग पर असर

पिछले साल लगे लॉकडाउन के बाद ऑटो उद्योग को रिकवरी की जल्दी थी. लिहाजा कई ब्रांडों ने उत्पादन तेज कर बाजार में अच्छी रफ्तार पकड़ ली थी. बिक्री में भी अच्छी बढ़त देखी गई थी. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर को काबू करने के लिए लॉकडाउन इस इंडस्ट्री के लिए काफी नुकसानदेह माना जा रहा है. कई राज्यों में लगा लॉकडाउन भारतीय अर्थव्यवस्था के रूप में फिर से ऑटो उद्योग को प्रभावित कर सकता है. माना जा रहा है कई राज्यों में लगा लॉकडाउन भारतीय अर्थव्यवस्था के रूप में फिर से ऑटो उद्योग को प्रभावित कर सकता है.

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar