न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

हिमंत बिस्व सरमा ने संभाली असम की कमान, शपथ ग्रहण में शामिल हुए जेपी नड्डा

गुवाहाटी। हिमंत बिस्वा सरमा ने आज असम के मुख्यमंत्री पद की शपथ की. राज्यपाल जगदीश मुखी ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई. कल बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्मयंत्री के तौर पर हिमंत के नाम पर मुहर लगी थी. विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने ही उनका नाम आगे बढ़ाया, जिस पर सभी ने सहमति जताई.
इसके अलावा एजीपी लीडर केशब महंता, बीजेपी नेता रंगोज पेगू, बीजेपी नेता संजय किशन, बीजेपी नेता जोगेन मोहन, बीजेपी नेता अजंता नियोंग, बीजेपी नेता अशोक सिंघल, बीजेपी नेता पीयूष हजारिका, बीजेपी नेता बिमल बोरा ने मंत्री पद की शपथ ली.
मंत्री के रूप में शपथ लेने वालों में असम बीजेपी चीफ रंजीत कुमार दास, असम गढ़ परिषद (एजीपी) चीफ अतुल बोरा, यूपीपीएल लीडर यूजी ब्रह्मा, बीजेपी नेता परिमल शुक्लबैद्य, बीजेपी नेता चंद्र मोहन शामिल हैं.
हिमंत बिस्वा सरमा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. उन्हें राज्यपाल जगदीश मुखी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे.

बीजेपी के 10 और सहयोगी दल के 3 विधायक बने मंत्री
असम के 15वें मुख्यमंत्री बने हिमंत बिस्वा सरमा का शपथ ग्रहण समारोह श्रीमंत शंकरदेव कलाक्षेत्र में दोपहर करीब 12 बजे शुूरू हुआ. सबसे पहले राज्यपाल जगदीश मुखी ने हिमंत को शपथ दिलाई. उसके बाद बीजेपी के 10, एजीपी के दो और यूपीपीएल के एक विधायक को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

शपथ से पहले कामाख्या मंदिर गए हिमंत बिस्वा सरमा
मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले हिमंत बिस्वा सरमा गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर, उत्तरी गुवाहाटी में दौल गोविंदा मंदिर में भगवान से आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे. इससे पहले विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्यपाल जगदीश मुखी से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar