न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

शक्ति सिंह गोहिल की जगह कांग्रेस ने इस नेता को बनाया बिहार प्रभारी

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल की इच्छा के अनुसार पार्टी ने उन्हें बिहार के एआईसीसी प्रभारी पद से मुक्त कर दिया है. उनकी जगह भक्त चरण दास को जिम्मेदारी दी गई है. दास इस समय मिजोरम और मणिपुर में पार्टी के प्रभारी है. गोहिल दिल्ली के पार्टी प्रभारी बने रहेंगे. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी.
गोहिल ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था कि निजी कारणों से मैंने कांग्रेस आलाकमान से गुजारिश की है कि कुछ जिम्मेदारियों का बोझ घटाया जाए और बिहार के प्रभार से मुक्त किया जाए.
गोहिल ने ट्वीट में अपनी पार्टी, बिहार, गुजरात और दिल्ली इकाई और कुछ अन्य सहयोगियों को भी टैग किया. पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि पिछले नवंबर में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए गोहिल पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं और ‘‘स्वास्थ्य कारणों’’ से उन्होंने कुछ जिम्मेदारियों से मुक्त किए जाने का अनुरोध किया है.
पिछले साल बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकामयाब रही थी. अक्टूबर-नवंबर में हुए चुनाव में पार्टी 243 सदस्यीय विधानसभा की 70 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और उसे केवल 19 सीटों पर जीत मिली थी.
इसके बाद महागठबंधन में शामिल आरजेडी के शिवानंद तिवारी समेत कुछ नेताओं ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल उठाए थे.

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar