National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

हेमिल्टन ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार, अब लगा जुर्माना

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को हेमिल्टन में खेला गया. जिसमें भारत को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वहीं इस मैच में स्लो ओवर रेट के कारण भारतीय क्रिकेट टीम पर आईसीसी ने जुर्माना भी लगाया गया है. भारतीय क्रिकेट टीम पर मैच फीस का 80 फीसदी जुर्माना लगाया गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम पर बुधवार को हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति के कारण 80 फीसदी का जुर्माना लगा है. समाचार एजेंसी आईएएनएस भारतीय टीम पर लगातार तीसरी बार धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है. भारतीय टीम पर इससे पहले चौथे और पांचवें टी-20 मैच में भी धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा था.

आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने उस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को समय सीमा के अंदर निर्धारित ओवर पूरा न कर पाने के कारण यह जुर्माना लगाया है. भारतीय टीम समय सीमा में चार ओवर कम फेंक पाई.

आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है . कोहली ने अपनी गलती मानी और सजा को स्वीकार किया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर शॉन हेग और लांगटन रुसेरे के अलावा तीसरे अंपायर क्रिस ब्राउन ने यह आरोप लगाए थे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar