National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

IND vs SL: गुवाहाटी में बारिश बनी विलेन, भारत-श्रीलंका का टी-20 मैच रद्द

गुवाहाटी में रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच बारिश के कारण बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया, जिससे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी का इंतजार भी बढ़ गया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन खेल शुरू होने से कुछ देर पहले तेज बारिश शुरू गई.

बारिश थमने के बाद पिच पर कुछ गीले स्थान बन गए जिन्हें सुखाने के लिए हेयर ड्रायर सहित विभिन्न उपकरणों का उपयोग किया गया. अंपायरों ने स्थानीय समयानुसार नौ बजकर 30 मिनट में आखिरी बार निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया जिससे बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में स्टेडियम में मौजूद दर्शक निराश हो गए.
चोटिल होने के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे बुमराह को भारत ने अंतिम एकादश में रखा था. इस तेज गेंदबाज का यह वेस्टइंडीज के खिलाफ किंग्सटन में टेस्ट मैच के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच होता लेकिन उनका इंतजार अब मंगलवार तक बढ़ गया है जब ये दोनों टीमें इंदौर में दूसरा टी-20 मैच खेलने के लिए उतरेंगी.

कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करके अपने इरादे जतला दिए थे. भारत लक्ष्य का पीछा करने में हमेशा बेहतर परिणाम हासिल करता रहा है. उन्होंने टॉस के समय कहा था कि पिछले मैचों के परिणाम को देखते हुए पहले बल्लेबाजी करना दूसरी प्राथमिकता बन गई है.
कोहली ने कहा, ‘हमें आगे विश्व कप में खेलना है और इसलिए हम एक प्रारूप पर खास ध्यान दे सकते हैं.’ भारतीय टीम प्रबंधन ने मनीष पांडे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को अंतिम एकादश में नहीं रखा था. श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने भी कहा था कि उनकी निगाह विश्व कप पर है जिसके लिए वे अगले दो महीने में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम तैयार कर लेंगे.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar