National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

INDvNZ 2nd ODI: दोनों टीमें आज ईडन पार्क मैदान पर दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी

टीम इंडिया इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है जहां टीम ने टी-20 सीरीज में कीवी टीम का सफाया करते हुए 5-0 के अंतर से जीत दर्ज की। लेकिन वनडे सीरीज में नतीजा वैसा नहीं रहा और विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद भी भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे में हार मिली थी। अब दोनों टीमें शनिवार को ईडन पार्क मैदान पर दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी।

भारत के पास सीरीज बचाने के लिए जीत ही विकल्प है जबकि कीवी टीम किसी भी कीमत पर नहीं चाहती होगी कि आखिरी मैच निणार्यक बने। सेडन पार्क में भारत ने 347 रनों का स्कोर खड़ा किया था और न्यूजीलैंड इसे हासिल भी कर लिया था। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने 1-0 की बढ़त ले ली थी।

भारतीय बल्लेबाजी की बात की जाए तो श्रेयस अय्यर, कोहली और लोकेश राहुल फॉर्म में हैं। अय्यर ने जहां अपने करियर का पहला शतक लगा बताया था कि नंबर-4 बल्लेबाजी करने की काबिलियत उनमें हैं। वहीं राहुल ने नंबर-5 पर अपनी उपयोगिता सिद्ध की। कोहली हालांकि एक बार फिर अर्धशतक को शतक में नहीं बदल पाए थे।

ऑकलैंड में मौसम का हाल
ऑकलैंड में शनिवार को बादल छाए रहेंगे लेकिन मौसम विभाग के अनुसार बारिश की संभावना नहीं है। ऐसे में क्रिकेट फैन्स को एक बेहतरीन मैच देखने को मिल सकता है। इस दिन अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है। इस दौरान धूप खिली रहेगी।

पिच रिपोर्ट
ईडन पार्क स्टेडियम एक खूबसूरत और छोटा मैदान है और यहां बल्लेबाजों के लिए काफी मदद रहती है। हरे-भरे मैदान में शुरुआत में गेंदबाजों को हल्की स्विंग मिल सकती है लेकिन छोटा मैदान होने की वजह से बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार होती है। मैदान पर अब तक कुल 73 वन डे मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 29 और दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 42 बार मुकाबले जीते हैं। ऐसे में टॉस की अहम भूमिका हो सकती है और दोनों कप्तान पहले बल्लेबाजी करने से बचना चाहेंगे।

टीमें-
भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मनीश पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), कोलिन डी ग्रांडहोम, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैम्सन, स्कॉट कुगलेजिन, जेम्स नीशम, हेनरी निकोलस, मिशेल सैंटनर, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar