National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

भारतीय ब्रांड दाईवा ने एंड्रॉयड 9.0, डीबीएक्स-टीवी ऑडियो और एचडीआर 10 सपोर्ट के साथ “मेक इन इंडिया” अल्ट्रा 4के स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की घोषणा की

‘माई दाईवा’ सर्विस ऐप ऑफलाइन उपस्थिति के साथ ही ऑनलाइन सपोर्ट भी मुहैया करायेगा

नई दिल्ली। अपने देश में विकसित भारतीय ब्रैंड, दाईवा, ने भारत में मेक इन इंडिया 4के (नॉर्मल एचडी टीवी से चार गुना रिजोल्यूशन वाले) टीवी की रेंज का विस्तार किया है। ब्रैंड ने 49 और 55 इंच में 4के अल्ट्रा एचडी स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की घोषणा की है। यह टीवी एंड्रॉयड 9.0, डीबीएक्स-टीवी ऑडियो सपोर्ट और 2 साल की वॉरंटी* के साथ मिलता है। 49 इंच के मेड इन इंडिया टीवी (D50BT162-124सेमी) का दाम 29,999 रुपये रखा गया है, जबकि 55 इंच (D55BT162-140 सेमी की कीमत 34,999 रुपये हैं।
अल्ट्रा 4के टीवी डीबीएक्स-टीवी ऑडियो, ए प्लस ग्रेड पैनल और क्वांटम ल्यूमिनिट टेक्नॉलॉजी के साथ आता है। यह 1.07 बिलियन कलर्स के साथ आते हैं। आधुनिक तकनीक से इस टीवी में आपको बेहतरीन और साफ पिक्चर देखने को मिलती है। बेहतरीन और विस्तृत रंग संयोजन के साथ एचडीआर डिस्प्ले की मदद से टीवी पर चटकीले और चमकदार रंग बिखरते हैं, जो जबर्दस्त कॉन्ट्रास्ट रेशियो प्रदान करते हैं। यह टीवी 4के एचडीआर 10 टेक्नोलॉजी से लैस है। इससे आप टीवी पर अंधेरे के सीन में में भी रंगों का जादू उभरता हुआ देख सकते हैं। यह टीवी दर्शकों को 3840×2160 पिक्सल का रेजोल्यूशन देता है। इस टीवी में दूसरे टीवी के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा चमक है। नई रेंज के टीवी में क्रिकेट मोड, सिनेमा मोड और बैकलाइट कंट्रोल जैसे फीचर्स का ऑफर भी ग्राहकों को दिया जा रहा है। शानदार साउंड के लिए टीवी में 20 वॉट का बॉक्स स्पीकर, डीबीएक्स टीवी आडियो टेक्नोलॉजी के साथ 4 साउंड मोड्स दिए गए हैं। दाईवा टीवी की नई सीरीज एंड्रॉयड 9.0 टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम और ए-55 क्वॉड कोर प्रोसेसर से लैस है। यह टीवी दर्शकों को 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज का ऑफर देता है। ये दोनों रेंज के टीवी दाईवा की अपनी “यूआई-द बिग वॉल” के साथ आते हैं। इसके साथ इस टीवी में डिज्नी+हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव और जियो सिनेमा के कई सर्टिफाइड ऐप्स (क्लाउड टीवी सर्टिफाइड एओएसपी) भी हैं। यूआई दर्शकों को 1700000+ घंटे कार्यक्रम देखने की सुविधा देता है। इसके साथ इस टीवी में मूवी बॉक्स का ऐप भी है, जिसमें 16 अलग-अलग भारतीय भाषाओं की 7000 से ज्यादा एक्शन, रोमांटिक, कॉमेडी और हॉरर फिल्में देखने को मिलती है। इसमें हर दिन कोई न कोई नई फिल्म जुड़ती रहती है। स्मार्ट टीवी नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और यू ट्यूब को भी सपोर्ट करता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और ओटीए अपडेट्स से लैस होने के कारण यूआई से आपके होमस्क्रीन पर लगातार ट्रेडिंग कंटेंट दिखाया जाता है। यह टीवी अपनी तरह के अनोखे कंटेंट डिस्कवरी इंजन के साथ डिजाइन किया है। कोविड-19 की स्थिति से दर्शकों को लगातार रूबरू कराने के लिए टीवी में मुहैया कराई गई सर्टिफाइड ऐप्स से टीवी में न्यूज की लाइव स्ट्रीमिंग होती रहती है।
इस टीवी में कनेक्टिविटी के लिए 3 एचडीएमआई पोटर्स, 2 यूएसबी, वाई-फाई, 1 ऑप्टिकल आउटपुट दिए गए हैं। इसके अलावा यह स्क्रीन मिररिंग के लिए ई-शेयर टेक्नोलॉजी से लैस है। इस टीवी के लिए आप अपने स्मार्ट फोन को एयर माउस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते है। ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी से दर्शक अपने वायरलेस हेडफोन और म्यूजिक सिस्टम को टीवी सेट से कनेक्ट कर सकते हैं।
अपनी पैरंट कंपनी वीडियोटेक्स इंटरनेशनल के तहत दाईवा ब्रैंड का जन्म भारत में ही हुआ। यह ब्रैंड पिछले 36 वर्षों से भारत में टीवी बना रहा है। वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी और चौथी तिमाही में कंपनी के और भी लेटेस्ट और आधुनिक फीचर्स से लैस टीवी भारत में लॉन्च करने की योजना है।

दाईवा के विषय में

  • ग्रुप कंपनी ‘वीडियोटेक्स इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड‘ के तहत टीवी उद्योग में 36 साल से अधिक के अनुभव के साथ, दाईवा ने बेमिसाल गुणवत्ता के उत्पादों एवं कीमतों के साथ असाधारण, महत्वपूर्ण टेक्नोलॉजी की पेशकश करने के एक उद्देश्य के साथ भारत में टीवी सेगमेंट में प्रवेश किया। दाईवा को टीवी के लिए कई श्रेय जाते हैं। इसमें भारतीय बिजली की खपत पैटर्न को सपोर्ट करना, बॉक्स स्पीकर्स, एयर माउस और टीवी बनाने के लिए समूचे बैक एंड इंटीग्रेशन पहली बार लाने का श्रेय शामिल है। दाईवा गर्व के साथ भारत में निर्मित और भारत के लिए निर्मित उत्पादों की विनिर्माता है। यह ब्रांड अपनी पेशकशों में निरंतर क्वालिटी एवं एकरूपता सुनिश्चित करता है। भारत में मदरबोर्ड बनाने के लिए इसके एसएमटी (सरफेस माउंटिंग), पैनल एसेंबली के लिए क्लीन रूम, एमआइ (मैनुअल इंसर्शन) लाइन, ऑटोमैटिक एफए (फाइनल एसेंबली) लाइन देश में विनिर्माण गुणवत्ता एवं सुविधाओं के लिए नये मानक स्थापित करते हैं। विभिन्न सामरिक साझेदारियों एवं पाइपलाइन में मौजूद गठजोड़ के साथ, इस ब्रांड का उद्देश्य श्रेणियों में अपनी उत्पाद श्रृंखला को विस्तारित करना और तकनीक के साथ ग्राहकों की जिंदगी को बेहतर बनाना है।
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar