National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ireland vs afghanistan : 7 साल बाद जीती टीम!

आयरलैंड ने बेहद रोमांचक संघर्ष में अफगानिस्तान को तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में मंगलवार को सुपर ओवर में हरा दिया। अफगानिस्तान ने यह सीरीज 2-1 के अंतर से जीती। आयरलैंड ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 142 रन बनाए जबकि अफगानिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रन बनाए। सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने आठ रन बनाए।

आयरलैंड को सुपर ओवर में जीत के लिए आखिरी गेंद पर तीन रन चाहिए थे और केविन ओ ब्रायन ने स्टार गेंदबाज और लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर छक्का मारकर टीम को सात साल के लम्बे अंतराल के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दिला दी। पिछले 13 मैचों से आयरलैंड को अफगानिस्तान पर टी20 मैच में जीत नहीं मिली थी। ब्रायन को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला जबकि अफगानिस्तान के रहमतुल्लाह गुरबाज को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

सुपर ओवर का रोमांच
मैच टाई होने के बाद अफगानिस्तान की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और वो 6 गेंदों में महज 8 रन ही बना सकी। बल्लेबाजी करने गुरबाज और मोहम्मद नबी उतरे और आयरलैंड के कप्तान एडम बिरबिर्नी ने गेंद क्रेग यंग को थमाई। यंग ने 6 गेंदों में एक भी चौका नहीं दिया और आयरलैंड को जीत के लिए 9 रनों का लक्ष्य दिया। अफगानिस्तान की तरफ से बैटिंग करने राशिद खान आए। उनकी पहली गेंद पर चौका और दूसरी गेंद पर चौका आया। तीसरी गेंद पर राशिद खान ने विकेट लिया। ओवर की लास्ट गेंद राशिद ने गुगली फेंकी जिसे केविन ओ ब्रायन ने पढ़ लिया और गेंदबाज के सिर के ऊपर से छक्का बटोर कर टीम को जिताया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar