न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ISSF World Cup : राही सरनोबत ने शूटिंग वर्ल्ड कप में देश को दिलाया पहला गोल्ड मेडल

ओसियेक। ओलंपिक का टिकट हासिल कर चुकी भारतीय निशानेबाज राही सरनोबत ने आईएसएसएफ विश्व कप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में सोमवार को स्वर्ण पदक जीता जबकि युवा खिलाड़ी मनु भाकर सातवें स्थान पर रही. मौजूदा विश्व कप में भारत के लिए यह पहला स्वर्ण पदक है. इससे पहले भारतीय निशानेबाजों ने एक रजत और दो कांस्य पदक जीते है.
तीस साल की सरनोबत ने क्वालीफाइंग में 591 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहने के बाद फाइनल में 39 का स्कोर किया. उन्होंने फाइनल के तीसरे, चौथे, पांचवे और छठी सीरीज में पूरे अंक हासिल किये. फ्रांस की मथिल्डे लामोले को रजत पदक मिला, जिन्होंने फाइनल में 31 अंक बनाये.
क्वालिफिकेशन में सरनोबत ने सोमवार को रैपिड फायर राउंड में 296 का शानदार स्कोर किया. उन्होंने रविवार को प्रीसिशन भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 295 अंक जुटाये थे. भाकर 588 अंक के साथ क्वालीफाइंग में तीसरे स्थान पर थी. उन्होंने रैपिड फायर में 296 और प्रीसिशन में 292 अंक बनाये थे.
वह हालांकि 11 के निराशाजनक स्कोर के साथ फाइनल से जल्दी बाहर हो गयी. वह बुल्गारिया की विक्टोरिया चाका से शूट-ऑफ में हार गयी. भाकर ने इससे पहले सौरव चौधरी के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता था. उन्होंने इससे पहले सरनोबत और यशस्विनी देसवाल के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम का कांस्य पदक जीता था.
इससे पहले, चौधरी ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत कांस्य पदक जीता था. तोक्यो ओलंपिक से पहले यह भारतीय निशानेबाजी टीम का अंतिम टूर्नामेंट है

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar