National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

जामिया मिल्लिया इस्लामिया का बड़ा फैसला

यूनिवर्सिटी में इस बार भी एंट्रेंस एग्जाम से होगा एडमिशन

नई दिल्ली। जामिया मिलिया इस्लामिया एग्ज़ीक्यूटिव काउंसिल की मीटिंग में मंगलवार को तय किया गया कि इस बार भी जामिया में एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के जरिए ही होगा. कोरोना की वजह से लगातार जामिया में एडमिशन के ऑनलाइन आवेदन की तिथि लगातार बढ़ती जा रही थी.
जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि हो सकता है यूनिवर्सिटी मेरिट के आधार पर एडमिशन करें लेकिन मंगलवार को जामिया की एग्जीक्यूटिव कॉउन्सिल ने मीटिंग कर के यह फैसला किया कि जामिया में एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम से ही होगा. कब और कैसे यह एंट्रेंस एग्जाम कराया जाएगा इसकी घोषणा जल्द ही यूनिवर्सिटी की तरफ से की जाएगी.
मीटिंग में फाइनल ईयर के रिज़ल्ट को लेकर भी चर्चा हुई जिसमें तय किया गया कि फाइनल ईयर के रिज़ल्ट की घोषणा भी यूनिवर्सिटी जल्द करेगी. जामिया स्कूल में एडमिशन के लिए एंट्रेंस की तारीखो की घोषणा कुछ दिन पहले ही कर दी गई थी. जामिया स्कूल एंट्रेस एग्जाम 10 अक्टूबर से शुरू हो रहे है.
जामिया ने सत्र 2020-21 एडमिशन की प्रक्रिया 3 मार्च से शुरू की थी जिसके तहत एडमिशन के आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च थी. लेकिन कोरोना की वजह से जामिया को 6 से अधिक बार आवेदन की अंतिम तिथि आगे बढ़ानी पड़ी. जिसके बाद 14 सितंबर आवेदन की अंतिम तिथि रही और 15 सिंतबर को यूनिवर्सिटी की तरफ से एडमिशन प्राक्रिया स्पष्ठ की गई है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar