National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

इस हफ्ते लॉन्च होने जा रही है Kia की Sonet कार

नई दिल्ली। Kia Seltos की सक्सेज के बाद किया अब जल्द की अपनी दूसरी कार Kia Sonet इंडिया में लॉन्च करने जा रही है. इस कार को सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की केटेगरी में रखा गया है. कंपनी ने किआ सोनेट के लॉन्च की घोषणा ऑटो एक्सपो में कर दी थी और अब कंपनी इसे 18 सितंबर, 2020 को मार्केट में उतार रही है. कंपनी ने पहले से ही सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. 25 हजार रुपये देकर आप इस कार की प्री बुकिंग करा सकते हैं. इस कार का प्रोडक्शन आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में बने प्लांट में होगा. किआ की दूसरी कारों की सफलता को देखते हुये अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कार भी लोगों को पसंद आयेगी. आपको बताते हैं किआ सोनेट में क्या हैं खास फीचर्स

Kia Sonet में क्या है खास है?
यह कार आईएमटी और वायरस प्रटेक्शन जैसे हाईटेक फीचर्स के साथ लॉन्च की गई है. कंपनी की सिग्नेचर-स्टाइल टाइगर-नोज़ ग्रिल, एलईडी हैडलाइट्स के साथ एलईडी डीआरएल, दो-टोन बंपर, फॉग लैंप्स, इलैक्ट्रिक सनरूफ, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. कार में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूवो कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है. इसके अलावा इस कार में बोस का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं. स्टीयरिंग पर ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग भी है . किआ सोनेट में एक नया फीचर फ्रंट पार्किंग सेंसर भी है.

इंजन और सेफ्टी फीचर
Kia Sonet तीन इंजन ऑप्शंस के साथ मार्केट में आएगी. इसके 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में डीसीटी और मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा. 1.2 लीटर के साथ इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन और 1.5 लीटर डीजल इंजन में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलेगा. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में कई शानदार सेफ्टी फीचर्स हैं इसमें 6 एयरबैग हैं. टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑटो हेडलाइट, ब्रेक असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे लेटेस्ट फीचर हैं.

कलर और कीमत
अगर रंगों की बात करें तो ये कार 10 रंगों में मिलेगी जिसमें रेड, ब्लू, ब्लैक, व्हाइट, सिल्वर,बेज गोल्ड के शेड शामिल होंगे. कार की कीमत का खुलासा नहीं हुआ लेकिन इसकी सबकॉम्पैक्ट केटेगरी को देखते हुए अनुमान है कि कीमत 7 लाख से शुरु हो सकती है और टॉप मॉडल 12 लाख तक जा सकता है

इन कारों से होगी टक्कर
कॉम्पैक्ट एसयूवी के सेगमेंट में कुछ कारें काफी अच्छा कर रही हैं. ऐसे में किआ सोनेट को कॉम्पटिशन मिलेगा. किया सोनेट का मुकाबला मारुति ब्रेजा, हुंडई की वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा की एक्सयूवी 300 से रहेगा. ये तीनों कारें कॉम्पैक्ट एमयूवी की रेंज में हैं इसलिये किआ सोनेट का इन कारों के सेगमेंट में कॉम्पटिशन रहेगा.

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar