न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

निगम में भी कोविड-19 कंट्रोल रुम, मरीजों से लिया जा रहा फीडबैक

कोरोना को फैलने से रोकना हमारी कोशिश: नगरायुक्त ज्ञानेन्द सिंह

मोनू कुमार / विजय न्यूज़ नेटवर्क।
सहारनपुर। कोरोना रोगियों को परेशानी ना हो और उनके घरों से संक्रमण आगे ना फैल सके इसके लिए भी नगर निगम ने कई कदम उठाये है। जहां कंटेनमेंट जोन में बेरीकेटिंग का काम निगम द्वारा किया जा रहा है वहीं कोरोना रोगियों से कई तरह के फीडबैक लेकर उन पर कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए निगम परिसर में ही एक अलग कोविड-19 कंट्रोल रुम बनाया गया है।
नगर आयुक्त ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि सहारनपुर में कोरोना को रोकने के लिए नगर निगम ने पूरी तरह कमर कस ली है और कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। उन्होंने बताया कि निगम द्वारा निगम परिसर में ही एक अलग कोविड-19 कंट्रोल रुम बनाकर कोरोना रोगियों से सीधे फीडबैक लिया जा रहा है। उनसे पूछा जा रहा है कि उनका घर सैनेटाइजर किया जा रहा है या नहीं। सफाई व्यवस्था के अलावा ये भी जानकारी ली जा रही है कि उनके पास कोरोना उपचार के लिए दवाएं उपलब्ध है या नहीं, तथा आॅक्सीजन लेविल नापने के लिए आक्सीमीटर है या नहीं। कंटेनमेंट जोन में बेरिकेटिंग आदि की भी जानकारी ली जा रही है।
नगरायुक्त ने बताया कि यदि किसी रोगी द्वारा दवा संबधी कोई समस्या बतायी जाती है तो उसे सीएमओ आॅफिस को भेज दिया जाता है। इसी तरह सैनेटाइजेशन या सफाई संबंधी शिकायत मिलने पर उस क्षेत्र के सफाई निरीक्षक को वह जानकारी देकर कार्रवाई करायी जा रही है। नगरायुक्त ने बताया कि गत एक सप्ताह में निगम के कंट्रोल रुम से कोरोना रोगियों को लगभग ढ़ाई हजार काॅल की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि कोरोना रोगी द्वारा उक्त किसी भी परेशानी के संबंध में कोविड कंट्रोल रुम के 8476003003 नंबर पर काॅल कर अपनी समस्या दर्ज करायी जा सकती है।

नगरायुक्त ने बताया कि रोस्टर के अनुसार हर रोज वार्डो, कंटेनमेंट जोन तथा सरकारी इमारतों को सैनेटाइज कराया जा रहा है और चूना व मेलाथियान आदि का छिड़काव भी कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि महानगर में करीब पौने तीन सौ कंटेनमंेट जोन है, उन सभी पर बेरिकेटिंग करायी गयी है। उन्होंने बताया कि निगरानी समितियां भी सभी वार्डो में लगातार निगरानी कर रही है। निगम की हर संभव कोशिश है कि महानगर में कोरोना को और अधिक फैलने से बचाया जाए।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar