न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

पेंटिंग के माध्यम से रिज वैली के नन्हें बच्चों ने दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

 ‘सेव मदर अर्थ ’, ’गो ग्रीन ’, वी बिलोंग टू अर्थ, ‘सेव एनवायरनमेंट फॉर फ्युचर’ आदि का दिया संदेश

विजय न्यूज़ ब्यूरो
गुरुग्राम। पर्यावरण का शुद्ध होना हमारे लिए बहुत जरूरी है जिसके बिना हमारा स्वस्थ जीवन अधूरा है| दिन प्रतिदिन बढ़ती प्रदूषण को देखते हुये नन्हें बच्चों को भी चिंता होने लगी है | इसी कड़ी में आज गुरुग्राम डीएलएफ फेज 4 स्थित रिज वैली स्कूल में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया| ‘ट्री पब्लिक’ नामक थीम पर आधारित आइडिएट और पेंट एक्टिविटी में बच्चों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया|

रिज वैली स्कूल के छात्रों ने अपनी कल्पना को कागज पर उकेरते हुये प्रदूषण के बढ़ते स्तर को रोकने के लिए सुंदर कलाकृतियों का नजारा पेश किया ।

इस अवसर पर रिज वैली स्कूल के छात्र ने कहा, “बढ़ता प्रदूषण कई बीमारियों का कारण है और हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम पर्यावरण की रक्षा के लिए ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान दें। हम खुश हैं कि इस रचनात्मक गतिविधि के माध्यम से हमें खुद को व्यक्त करने का मौका मिला। ”

यह पहली से छठी कक्षा के विध्यार्थियों के लिए आयोजित प्रतियोगिता का बच्चों ने भरपूर आनंद लिया। प्रत्येक पेंटिंग के साथ उन्होंने पर्यावरण को बचाने और उसे पोषित करने के लिए प्रभावशाली संदेश दिया ।

इन चित्रों ‘सेव मदर अर्थ ’, ’गो ग्रीन ’, वी बीलोंग टू अर्थ, ‘सेव एनवायरनमेंट फॉर फ्युचर’ इत्यादि संदेश थे।

आरजे खुराफति नितिन को भी आमंत्रित किया गया था, जिसमें उन्होंने प्रदूषण के बढ़ते स्तर पर विद्यार्थियों से सवाल जबाब किया और उपयुक्त सुझाव भी दिये| उन्होंने छात्रों के बीच सीड पेंसिल का वितरण किया जिसे उपयोग के बाद बोया जा सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar