न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

भगवान परशुराम जी कोरोना बीमारी से विश्व को निजात दिलाइये

आर .के.जोशी/विजय न्यूज़ नेटवर्क।

बरेली। प्रेम सुरेश फ़ाउंडेशन के परशुराम जयंती पर ऑनलाइन जयंती समारोह में उपस्थित लोगों ने भगवान परशुराम से प्रार्थना की कि वे इस कोरोना बीमारी से संपूर्ण विश्व को निजात दिलाए और सभी पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें।
सुरेश शर्मा नगर में हुए इस ऑन लाइन कार्यक्रम में फ़ाउंडेशन संस्थापक साकेत सुधांशु शर्मा ने भगवान परशुराम के फ़ोटो पर माल्यार्पण कर कोरोना महामारी से देश को मुक्ति दिलाने की आराधना की तथा भगवान परशुराम जी का पूजन किया । उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम ने हमेशा अपने मां – बाप का सम्मान किया। हमें भी हमेशा अपने मां-बाप का सम्मान करना चाहिए । धार्मिक कथाओं के मुताबिक, भगवान परशुराम ने अश्वमेघ यज्ञ कर पूरी दुनिया को जीत लिया था लेकिन उन्होंने सबकुछ दान कर दिया। आज के इस महामारी के समय में सामर्थ्यवान व्यक्ति के मन में उनकी ही तरह दान भावना होनी जरूरी है ।
सहसंस्थापक अंजलि शर्मा ने बताया कि आज बहुत से परिवारों ने इस कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए अपने अपने घर पर यज्ञ कराने का संकल्प लिया । ऑनलाइन उपस्थित सभी लोगों से अपने अपने घर में 11-11 घी के दीपक जलाने का निवेदन किया गया । उन्होंने बताया कि भगवान परशुराम का मानना था कि न्याय करना बहुत जरूरी है। इस कारण उन्हें न्याय का देवता भी कहा जाता है और आज भी इस महामारी के समय में कमज़ोर तबके के लोगों को न्याय की ज़रूरत है । भगवान परशुराम का स्वभाव गुस्से वाला था, परंतु उन्होंने हर कार्य को संयम से ही किया। इस अवसर पर ऑनलाइन उपस्थित लोगों में संजीव शर्मा, सौरव शर्मा, पंकज कुमार, विकास द्विवेदी, अनिल पंडित, राकेश कुमार, नीता शर्मा, पल्लवी मिश्रा, आशीष चतुर्वेदी, वैशाली शर्मा, नितिन अवस्थी, सर्वेश कुमार, सुशील कुमार, जगमोहन शर्मा आदि अनेक गणमान्य लोगों ने अपनी उपस्थिति दी ।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar