न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

एम3एम ग्रुप और इंडियन एयर फोर्स ने गुरुग्राम में मिलकर बनाया 150 बेड वाला निःशुल्क कोविड केयर सेंटर

· एम3एम एक महीने के भीतर कोविड मरीजों की सुविधाओं के लिए इस सेंटर में जोड़ेगा अतिरिक्त 250 बेड, 400 बेड की बनेगी लाइफ़लाइन

गुरुग्राम। एम3एम ग्रुप की परोपकारी शाखा एम3एम फाउंडेशन ने गुरुग्राम के मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सुविधा समेत भोजन और चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए इंडियन एयर फोर्स के साथ हाथ मिलाया है। एम3एम ग्रुप और इंडियन एयर फोर्स के सहयोग से गुरुग्राम में बनाए गए 150 बेड वाले निःशुल्क कोविड केयर सेंटर में किसी भी मरीज को कोविड केयर सेंटर से हॉस्पिटल में शिफ्ट करने के लिए एक मोबाइल मेडिकल यूनिट सेवा भी उपलब्ध है।

इसे लेकर एम3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी डॉ. पायल कनोडिया ने कहा, “माननीय मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी के मार्गदर्शन व हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज जी के निरंतर सहयोग से गुरुग्राम के सेक्टर-67 स्थित हमारी में हमारी परियोजना ओकेआर (OKR) के शानदार अपार्टमेंट में 150 बेड वाला कोविड केयर सेंटर संचालित किया जा रहा है।

हम इस पहल में अपनी विशेषज्ञता और आवश्यक समर्थन देने के लिए इंडियन एयर फोर्स को धन्यवाद देते हैं। साथ ही, आवश्यक समर्थन के लिए मैं आर्टेमिस हॉस्पिटल्स, पारस हॉस्पिटल और डब्ल्यू-प्रतिक्षा हॉस्पिटल का आभारी हूं। एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, हम भारत को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतने में अपनी क्षमता के अनुरूप हर संभव मदद करेंगे।

हमारे प्रयासों को क्रियान्वित करवाने में निरंतर सहयोग देने के लिए हम जीएमडीए चीफ श्री सुधीर राजपाल जी, गुरुग्राम के डीसी डॉ. यश गर्ग जी और एनसीडब्लू की चेयरपर्सन सुश्री रेखा शर्मा जी का विशेष धन्यवाद देती हूं।”

इंडियन एयर फोर्स द्वारा संचालित और प्रबंधित यह कोविड केयर सेंटर, एम3एम फाउंडेशन के राष्ट्रीय पहल “कर्तव्य” का हिस्सा है। कोविड-19 के पहले चरण में भी फाउंडेशन ने खाद्य सुरक्षा और अन्य पहलों के माध्यम से 1,00,000 (एक लाख) से अधिक लोगों का सहयोग किया था।

एम3एम फाउंडेशन एक उज्जवल भारत के निर्माण के लिए समान विकास लाने की दिशा में काम कर रहा है। शिक्षा, पर्यावरण, स्वास्थ्य, आपदा प्रबंधन और सामाजिक-आर्थिक विकास इसके प्रमुख क्षेत्र हैं। फाउंडेशन सेल्फ-सस्टेंड कार्यक्रमों को विकसित करके सामाजिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए एक अभिनव दृष्टिकोण अपनाने में विश्वास करता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar