न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

महाराष्ट्र में लगेगा लॉकडाउन! CM उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे से की बात

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. कई दिनों से रोजाना लगभग 50 हजार नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है. रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फोन कर राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के कारण कड़े प्रतिबंध लगाने की बात कही है.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने आधिकारिक ट्वीट कर बताया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज ठाकरे से फोन पर
बात करके कहा है कि राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है. ऐसी स्थिति में “MNS” राज्य सरकार को सहयोग करें. उद्धव ठाकरे ने कहा, “हालात बहुत गंभीर हैं, इसलिए कड़े प्रतिबंध लगाने होंगे.” इस पर फडणवीस ने कहा, “जो जरूरी सहयोग चाहिए होगा, वह हम करेंगे.”

उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट की बैठक
रविवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र कैबिनेट ने अहम बैठक बुलाई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में शामिल होंगे. वहीं बैठक में लॉकडाउन समेत कई कड़े नियमों का एलान किया जा सकता है. शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 50,000 के करीब मामले सामने आए, जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है. वहीं राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 55,656 हो गई है.

मुंबई में हो सकती है ऑक्सीजन और रेमेडिसवीर की कमी
कैबिनेट की बैठक से पहले महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगने ने विनिर्माण बढ़ाने के लिए ऑक्सीजन निर्माताओं, रेमेडिसवियर निर्माताओं के साथ बैठक की. राज्य में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण महाराष्ट्र को ऑक्सीजन और रेमेडिसवीर की कमी का सामना करना पड़ सकता है.

मुंबई में और बिस्तरों की व्यवस्था की जाएगी
कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर मुंबई नगर निकाय ने रविवार को कहा कि उसने शहर में संक्रमित मरीजों का इलाज करने वाले चिकित्सा केंद्रों में और अधिक बिस्तरों की व्यवस्था करने का फैसला किया है. शहर में शनिवार को कोरोना वायरस के 9,108 नए मामले सामने आए, जो एक दिन में आए संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं. महानगरपालिका आयुक्त आई एस चहल ने एक बयान में कहा, ‘‘हमने वृहन्मुंबई महानगरपालिका (एमसीजीएम) के तहत आने वाले कोविड-19 स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों और कोविड-19 अस्पतालों में पिछले सात दिन में अतिरिक्त 3,000 बिस्तरों की व्यवस्था की है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar