न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ में 38 दिन बाद शुरू होगी मेट्रो सेवा, शाम 7 बजे के बाद बंद हो जाएगी सर्विस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना महामारी के कारण मेट्रो सेवा बंद कर दी गई थी. लेकिन, एक बार फिर कोरोना वायरस के आकड़ों में गिरावट आने के बाद, प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं. ऐसे में बुधवार (9 जून) से राजधानी लखनऊ में 38 दिन के बाद, एक बार फिर मेट्रो सेवा को बहाल कर दिया जाएगा.

शाम 7 बजे के बाद नहीं चलेगी मेट्रो
लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के एमडी केशव कुमार ने बताया कि एलएमआरसी को सरकार की तरफ से प्राप्त आर्डर के बाद लखनऊ मेट्रो ट्रेन को फिर से बहाल किया जा रहा है.

एमडी केशव कुमार ने बताया कि लखनऊ की मेट्रो नॉर्मल प्रक्रिया की तरह ऑपरेट की जाएगी और दोनों टर्मिनल से सुबह 7 बजे से फिर से रफ्तार पकड़ेगी और वहीं आखरी मेट्रो सेवा का समय सायं 7 बजे का होगा. शाम 7 बजे के बाद मेट्रो किसी भी टर्मिनल से नहीं चलेगी.

कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन
दोनों टर्मिनलो में लखनऊ का मुंशी पुलिया और चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट शामिल है. केशव कुमार ने यह भी बताया कि लखनऊ मेट्रो ट्रेन की सर्विस को पूरे कोविड-19 प्रोटोकॉल के मानक का पालन करते हुए चलाया जाएगा. यात्रीगण मास्क लगाकर ही मेट्रो स्टेशन और ट्रेन में प्रवेश कर सकेंगे. साथ ही ट्रेन के अंदर बैठते वक्त यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था भी की जाएगी.

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन की तरफ से एक यात्री को दूसरे से दूरी पर बैठाने के लिए सीटों के मध्य स्टीकर्स भी लगाए गए हैं. यानी कि यात्री एक दूसरे से उचित दूरी पर बैठ सकेंगे. जहां स्टीकर लगे हुए होंगे वहां, पर बैठने की मनाही होगी. मेट्रो सेवा शुरू करने से पूर्व, मेट्रो स्टेशन पर सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई का काम भी शुरू कर दिया गया है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar