National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

किसानों के लिए मोदी सरकार लाई है 3 बिल, कांग्रेस कर रही विरोध: जेपी नड्डा

नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि किसानों की मदद के लिए मोदी सरकार संसद में 3 बिल लाई है. नड्डा ने कहा कि किसानों के लिए उत्पाद बेचने में मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस पार्टी इन बिलों का विरोध कर रही है. किसानों पर कांग्रेस का दोहरा चरित्र सामने आ रहा है. कांग्रेस किसानों को गुमराह कर रही है.
नड्डा ने कहा, ‘किसानों को दृष्टि में रखते हुए इस पार्लियामेंट में तीन बिल आए हैं. आवश्यक वस्तु अधिनियम (संसोधन) बिल 2020 कल लोकसभा में चर्चा होकर पारित भी हो गया है. उसी तरह से किसान उत्पाद व्यापार और व्यवसाय एक्ट (Farmers Produce Trade and Commerce Act‌) और मूल्य आश्वासन और कृषि सेवाओं पर किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता बिल. तीनों बिल क्रांतिकारी हैं. ये तीनों बिल जो अभी लोक सभा और राज्य सभा में चर्चा हो रहे हैं, ये तीनों बिल बहुत दूर दृष्टि रखते हैं.’
उन्होंने आगे कहा, ‘कृषि क्षेत्र में निवेश को बढ़ाने में ये तीनों बिल बहुत महत्वपूर्ण और लाभकारी हैं. किसानों के उत्पाद का दाम बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ाने वाले ये तीनों बिल रहने वाले हैं. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा, ‘आज कांग्रेस पार्टी इन बिलों का विरोध कर रही है. कांग्रेस पार्टी का दोहरा चेहरा है, ये हमेशा हर चीज में इनका काम राजनीति करना है. कांग्रेस को सिवाय राजनीति के और कुछ नहीं आता है. गौरतलब है कि आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020 को कल लोकसभा ने मंजूरी दे दी. यह बिल अनाज, दलहन, तिलहन, खाद्य तेल, प्‍याज आलू को आवश्‍यक वस्‍तुओं की सूची से हटाने का प्रावधान करता है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar