National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

तुला (Libra) का मासिक राशिफल : मार्च 2020

तुला (Libra) का मासिक राशिफल : मार्च 2020

सामान्य
इस माह होने वाले 4 गोचरों के चलते आपके अष्टम, चतुर्थ और षष्ठम भाव सक्रिय अवस्था में रहेंगे। इस महीने की शुरुआत में जहां सूर्य का गोचर होगा वहीं महीने के मध्य भाग में मंगल और शुक्र और महीने के अंत में बृहस्पति देव का गोचर होगा। मंगल और बृहस्पति का गोचर आपके चतुर्थ भाव यानि मकर राशि में होगा वहीं सूर्य का गोचर आपके षष्ठम भाव यानि मीन राशि और शक्र का गोचर आपके अष्टम भाव यानि वृषभ राशि में होगा। इस महीने आपको अपने इन भावों के गुणों के अनुसार फलों की प्राप्ति होगी। करियर क्षेत्र की बात की जाए तो इस महीने कुछ उतार-चढ़ाव आने की संभावना है। खर्चों में भी इस माह वृद्धि होने के आसार हैं। इस राशि के छात्रों को भी अपनी पढ़ाई पर इस समय विशेष ध्यान देना होगा। प्रेम जीवन में अपने साथी के साथ संगतता बनाये रखने के लिये भी इस माह आपको प्रयास करने होंगे। तो आइये अब विस्तार से जानते हैं इस महीने क्या कहते हैं आपके सितारे।

कार्यक्षेत्र
इस माह करियर के क्षेत्र में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में इस माह आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके कई सहकर्मी इस दौरान आपके खिलाफ हो सकते हैं इसलिये आपको कोई भी कदम सोच-समझकर उठाना होगा। इसके साथ ही अपने किसी सीनियर के साथ आपकी कहासुनी भी हो सकती है और इसकी वजह से आपकी छवि भी ऑफिस में खराब हो सकती है। वहीं जो जातक ऊंची पोस्ट पर हैं और जिनको कोई प्रॉजेक्ट मिला था, उनके इस प्रॉजेक्ट से कंपनी को घाटा हो सकता है और उनसे इसकी वजह पूछी जा सकती है। वहीं इस राशि के जो जातक बिजनेस करते हैं उनका कोई क्लाइंट काम की धीमी गति के कारण हाथ पीछे खींच सकता है। इसलिये व्यवसायियों को इस दौरान सोच-समझकर चलने की जरुरत है। इस माह आपको किसी पर भी बहुत सोच-समझकर ही विश्वास करना चाहिए नहीं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। किसी भी बुरी परिस्थिति से निपटने के लिये इस माह खुद को तैयार रखें।

आर्थिक
इस माह आपको कुछ अनचाहे खर्च करने पड़ सकते हैं जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। यदि आप शादीशुदा हैं तो ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति की तबीयत खराब होने की वजह से आपको उनकी दवाईयों पर काफी खर्चा करना पड़ सकता है। वहीं आपके बच्चे खेलों से संबंधित किसी कोचिंग में दाखिला लेने के लिये पैसे मांग सकते हैं। आप भविष्य में मुनाफा कमाने के लिये इस वक्त किसी तरह का इंवेस्ट कर सकते हैं। हालांकि आपको किसी भी तरह के निवेश से पहले इसके बारे में पूरी जानकारी ले लेनी चाहिए।

स्वास्थ्य
इस माह आपको आंख, कान और छाती से जुड़ी परेशानियों से जूझना पड़ सकता है। अगर आपके बच्चे हैं तो उनका आपको विशेष ध्यान इस माह रखना पड़ेगा क्योंकि उनको पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है, उनकी यह समस्या आपको मानसिक तनाव दे सकती है। हद से ज्यादा एक्सरसाइज करना और उसके अनुसार पर्याप्त भोजन न करना आपको शारीरिक परेशानियां दे सकता है। इस माह आपको गाड़ी चलाते समय भी बहुत सावधानी बरतने की जरुरत है। कार चलाते हैं तो सीट बेल्ट अवश्य बांधें। जो लोग ज्यादा देर तक बैठे रहते हैं उन्हें इस महीने पीठ से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। अगर आप जीवन को अच्छी तरह से जीना चाहते हैं तो आपको योग को अपने जीवन में शामिल करना चाहिए। ऐसा करके न केवल आपका शरीर स्वस्थ होगा बल्कि आप मानसिक रुप से भी खुद को मजबूत पाएंगे।

प्रेम व वैवाहिक
इस माह आपको बहुत सावधानिपूर्वक अपने प्रेम संबंधों को आगे बढ़ाने की जरुरत है। शादीशुदा हैं तो आपका जीवनसाथी आपसे किसी ऐसी चीज की मांग इस माह कर सकता है जिसे देने में आप समर्थ नहीं होंगे। आपको अपने जीवनसाथी को अपनी स्थिति के बारे में ढ़ग से समझाने की जरुरत है, अगर आप सच्चाई से उनके सामने अपनी बात रखेंगे तो वो आपकी बात को अवश्य समझेंगे। वहीं जो लोग अपने प्रेमी या जीवनसाथी से अक्सर लड़ते-झगड़ते हैं उनकी संगी के साथ दूरी इस माह बन सकती है जिसकी वजह से मानसिक परेशानी का सामना भी आपको करना पड़ सकता है। वहीं जो लोग सिंगल हैं और किसी से प्रेम करते हैं तो अपनी भावनाओं को बताने से पहले आपको जान लेना चाहिए कि सामने वाला आपके बारे में क्या सोचता है। उनकी भावनाओं के बारे में कल्पना न करें की वो आपके लिये वैसी ही होंगी जैसी आपकी हैं। इस राशि के कुछ जातकों को अपने रिश्ते में आयी दूरियों को पाटने का मौका भी इस माह मिल सकता है। अगर आप अपने प्रेमी को समझना चाहते हैं तो उनके साथ समय बिताएं।

पारिवारिक
आपके परिवार का कोई सदस्य इस माह बिना बताए कहीं जा सकता है इसलिये नजर बनाए रखें। आपके घर के किसी सदस्य को इस माह कोई बड़ी बीमारी लग सकती है। खासकर आपके पिता इस माह डायबिटीज की परेशानी से परेशान हो सकते हैं और इसकी वजह से आपके घर का माहौल भी तनावपूर्ण रहेगा। आपकी माता के पक्ष का कोई शख्स इस महीने आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। आपको उनकी मदद करने के लिये तैयार रहना चाहिए। आपके भाई को पढ़ाई करने के लिये कहीं दूर जाना पड़ सकता है जिसके कारण आप दुखी महसूस करेंगे लेकिन आपको यह समझना चाहिये कि यह उनके अच्छे भविष्य के लिये हैं। आपकी शादीशुदा बहन इस महीने अचानक आपसे मिलने आ सकती है जिससे आपको बहुत खुशी होगी। परिवार के लोगों के बीच सामंजस्य बिठाने के लिये इस माह आपको प्रयास करने चाहिये। हालांकि इस दौरान आपको अपनी बातों को सही ठहराने से बचना चाहिए बल्कि सबकी बातों को सुनकर कोई ठोस निर्णय लेना चाहिये। यदि आपके घर में छोटे बच्चें हैं तो अपने दिन की थकान को दूर करने के लिये आप उनके साथ समय बिता सकते हैं।

उपाय : सुबह सूर्योदय के समय श्री शुक्र गायत्री मंत्र का रोजाना 108 बार जाप करें।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar