National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

बागी 3 के एक्शन के लिए 100 किलो से ज्यादा एक्सप्लोजन का इस्तेमाल किया गया

दिनेश जाला
टाइगर श्रॉफ अभिनीत “बागी 3” ने अपनी घोषणा के बाद से ही दर्शकों को उत्साहित कर दिया है। बागी फ्रेंचाइजी की इस तीसरी क़िस्त में दर्शकों को एक्शन का धमाकेदार डोज़ देखने मिलेगा। फ़िल्म के निर्माताओं ने एक्शन सीक्वेंस में प्रमाणिकता बनाये रखने के लिए अंदाज़न 100 किलो एक्सप्लोजन का इस्तेमाल किया है जिसके इस्तेमाल के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया था।

अहमद : डायरेक्टर अहमद खान ने कहा सीन शूट करते वक्त हम डर में थे| ‘हमने एक सीन के लिये 90 से 95 ब्लास्ट एक साथ फिल्माए। तब हम चिंतित और डरे हुए थे क्योंकि इस सीन को टाइगर खुद कर रहे थे। यह काफी खतरनाक स्टंट था। इसमें वीएफएक्स नहीं है। टाइगर की पीठ छिल गई, कट्स लगे, चोट लगी, पर वह नहीं रुके। उन्होंने गल्फ कंट्रीज की आर्मी का भी शुक्रिया अदा किया, जहां फिल्म शूट हुई है। टाइगर ने कहा- “मैं शुक्रगुजार हूं उनका उन्होंने अपनी आर्मी हमें दी। हमें टैंक्स मुहैया करवाए। वहां की आर्मी खुद टैंक्स चलाकर सेट पर आती थी। उन्होंने हमें चॉपर और वैपन भी मुहैया करवाए।”

टाइगर कहते हैं ‘हमारे पास शूटिंग का टाइम बहुत कम था, इसलिए हमने लाइव एक्शन किया। हम शूट करते और सेट पर ही एडिट करके सीन को इंडिया भेज देते थे। क्योंकि हमें इस साल मार्च में फिल्म को रिलीज करनी है जबकि हम लोग नवंबर दिसंबर तक शूट ही कर रहे थे। इसलिए हमारे पास अलग से वीएफएक्स का इस्तेमाल करने का वक्त ही नहीं था। इतनी लिबर्टी नहीं थी हमारे पास। तो हमने फैसला कर लिया कि भाई टैंक हो या चॉपर या वेपंस, हम लोग एक्शन लाइव ही करेंगे। हमारे सारे एक्शन सीक्वेंसेस अच्छे शूट हुए हैं।

वही श्रद्धा ने बताया कि फिल्म में तकरीबन 400 बम धमाकों के बीच एक्शन सीक्वेंस फिल्माए गए हैं। टाइगर ने अपने सभी एक्शन सीक्वेंस खुद किए हैं। बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया है। बम धमाकों के सीक्वेंसेज वास्तविक लगें, इसके लिए वीएफएक्स के बजाय असली बम धमाके करवाए गए हैं। मेकर्स ने एक्शन सीक्वेंस में अंदाजन 100 किलो एक्सप्लोजन का इस्तेमाल किया है। हालांकि इस्तेमाल के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया था।

6 मार्च को होगी रिलीज: ‘बागी 3’ 6 मार्च को रिलीज होने वाली है। फिल्म में टाइगर, श्रद्धा और रितेश के अलावा अंकिता लोखंडे, दानिश भट, विजय वर्मा, जयदीप अहलावत और जमील खौरी की अहम भूमिका है। फिल्म को साजिद नाडियादवाला ने प्रोड्यूस किया है।

Print Friendly, PDF & Email
Tags:
Skip to toolbar