National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

मूवी रिव्यू : पति पत्नी और वो

कहानी : यह फिल्म इसी नाम से साल 1978 में आई फिल्म का मॉडर्न लुक है समझिए, जिसमें एक शादीशुदा शख्स को किसी और लड़की से प्यार हो जाता है और फिर क्या होता है आप जानते ही होंगे। जी हां, इसके बाद शुरू होता है ढेर सारा गड़बड़ झाला।

कलाकार : कार्तिक आर्यन, अनन्या पांडे, भूमि पेडनेकर, अपाशक्ति खुराना
निर्देशक : मुदस्सर अजीज
मूवी टाइप : रोमांटिक कॉमिडी
अवधि : 2 घंटा 2 मिनट

समीक्षा : अभिनव त्यागी यानी चिंटू त्यागी (कार्तिक आर्यन) कानपुर में एक सरकारी कर्मचारी है। चिंटू के माता-पिता वेदिका यानी (भूमि पेडनेकर) से उसकी शादी की बात करने पहुंचते हैं और पहली नजर में देखते ही त्यागी जी उसके प्यार में पागल हो जाते हैं। बात शादी तक पहुंच जाती है। सबकुछ मस्त चल रहा है कि अचानक लाइफ में टर्न तब आता है जब चिंटू त्यागी की मुलाकात तपस्या सिंह यानी अनन्या पांडे से होती है। अब चिंटू की लाइफ में मसाला और मस्ती है। चिंटू तपस्या के साथ वक्त बिताने के मौके की तलाश में रहने लगता है। तपस्या कानपुर में अपने लिए बुटीक वर्कशॉप की जगह तलाशने वहां पहुंची हैं। तपस्या को चिंटू के मैरिटल स्टेटस के बारे में पता चलता है तो वह थोड़ा संकोच करती है, लेकिन त्यागी अपनी इस शादी की लंबी-चौड़ी कहानी से सब संभाल लेता है। इस एक्सट्रा मैरिटल अफेयर की कहानी में चिंटू का दोस्त फहीम रिजवी (अपारशक्ति) भी खूब तड़का लगाता है और इस चक्कर में बेचारे त्यागी कई बार मुसीबत में भी पड़ जाते हैं। आखिरकार चीजें हाथ से बाहर निकलती जाती हैं और फिर दिखता है ढेर सारा कन्फयूज़न और ड्रामा। कार्तिक ने अपने चिंटू त्यागी वाले कैरक्टर के साथ अच्छा बैलंस बनाकर रखा है, जो दोनों ही तरफ एकदम फिट है। कार्तिक का स्क्रीन प्रजेंस बेहद चार्मिंग नजर आया है। खुद से बातचीत करने वाला कार्तिक का अंदाज़ उनका ट्रे़डमार्क बन चुका है। इस बार वह अपनी लाइफ में आई लड़कियों को लेकर डींगे हांकते नहीं नजर आ रहे बल्कि सेक्स की समस्या पर बड़बड़ाते नजर आ रहे हैं। भूमि ने कार्तिक यानी चिंटू की पत्नी वेदिका का किरदार बखूबी निभाया है। वह टीचर हैं और स्टूडेंट्स के बीच उसकी अनोखी फैन फॉलोइंग है। वेदिका अपने स्टूडेंट्स के बीच अपने ग्लैमरस अवतार की वजह से काफी चर्चा में रहती है। भूमि ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वह किसी भी किरदार में काफी अच्छी तरह से ढल सकती हैं। ‘स्टूटेंड ऑफ द इयर 2’ से बॉलिवुड में डेब्यू कर चुकीं अनन्या पांडे में काफी इम्प्रूवमेंट नजर आया है। हालांकि, उन्हें अभी भी कई और चीजों पर मेहनत करने की जरूरत है, जैसे डायलॉग डिलीवरी। हालांकि, कैमरे के सामने अनन्या सहज दिखीं। इन तीनों किरदारों के अलावा जिसने अपनी कॉमिक टाइमिंग से स्क्रीन पर अच्छा परफॉर्म किया, वह हैं अपारशक्ति खुराना। वह अपनी हर फिल्मों से साबित करते जा रहे हैं कि वह किसी भी फिल्म में अपने प्रजेंस को खास बना सकते हैं। इससे पहले वह कार्तिक के साथ ‘लुका छिपी’ में भी साथ नजर आ चुके हैं। दोनों की दोस्ती इस फिल्म में भी जान डाल गई है और आप इनकी बातें सुनकर हंसने को मजबूर हो जाएंगे।

‘हैपी भाग जाएगी’, ‘हैपी फिर भाग जाएगी’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके डायरेक्टर मुदस्सर अजीज रॉमांटिक कॉमिडी फिल्मों में माहिर हैं। हालांकि, फिल्म के प्लॉट को तैयार करने में थोड़ा वक्त जरूर लगा लेकिन फिर कहानी को उन्होंने जरा भी भटकने नहीं दिया। फिल्म में मजेदार वन लाइनर्स और फनी डायलॉग की भरमार है, जो आपके हर वक्त गुदगुदाते रहेंगे। भले ही यह फिल्म संजीव कुमार स्टारर ‘पति पत्नी और वो’ की रीमेक हो, लेकिन इस फिल्म को देखना भी उतना ही मजेदार है। ‘कंटाप’ जैसे डायलॉग से फिल्म में लोकल फ्लेवर डालने की अच्छी कोशिश की गई है। हालांकि, फिल्म को और बेहतर एडिट किया जा सकता था ताकि कहानी और कसी हुई नजर आती। फिल्म के गाने पहले से ही लोगों की जुबान पर हैं और दिलों में जगह बना चुके हैं।

क्यों देखें: इस वीकेंड बढ़िया एंटरटेनमेंट चाह रहे हैं तो यह फिल्म आपके लिए ही है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar