न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

MP Board Exam 2021: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं-12वीं के एग्जाम स्थगित

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 10 वीं और 12वीं की परीक्षा 2021 को स्थगित करने का निर्णय लिया है. बता दें कि राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा 30 अप्रैल और 1मई से होनी थीं. लेकिन अब लेटेस्ट सूचना के मुताबिक एमपी बोर्ड ने 10वीं 12वीं, 12वीं वोकेशनल, डिप्लोमा इन प्री स्कूल एजुकेशन और फिजिकल ट्रेनिंग परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है.

बोर्ड परीक्षा स्थगित करने को लेकर जारी किया गया है ऑफिशियल नोटिफिकेशन
इस संबंध में जारी किए गए एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है कि, “माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहा है. जल्द ही निर्णय लेकर अवगत कराया जाएगा.”

कक्षा 1 से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट के आधार पर प्रमोट किया जाएगा

बता दें कि इसके साथ की राज्य सरकार द्वारा कक्षा 1 से कक्षा आठवीं तक के स्टूडेंट्स को क्लास प्रोजेक्ट के आधार पर अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा. गौरतलब है कि राज्य में संक्रमण के मामलों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा की अंतिम परिक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया है. स्टूडेंट्स् को अब शैक्षणिक सत्र में आयोजित टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर मूल्यांकर कर अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा.

वहीं बता दें कि राज्य में कक्षा 1 से आठवीं तक के स्टूडेंट्स के लिए 15 अप्रैल से 13 जून तक समर वेकेशन की पहले ही घोषणा कर दी गई है. इस आदेश के तहत सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की गई है.

 

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar