National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

नेबुला का वाईफाई पॉकेट प्रोजेक्‍टर अपोलो बेहतरीन टच कंट्रोल्‍स के साथ अब भारत में उपलब्‍ध है

वर्सेटाइल रूप से डिजाइन, 150 इंच तक के एक शानदार डिस्‍प्‍ले के साथ इनडोर और आउटडोर इस्‍तेमाल के लिये


विजय न्यूज़ नेटवर्क
अंकर बाय नेबुला, शानदार मनोरंजन में अग्रणी, ने टॉप पर इंटरैक्टिव टच पैनल के साथ भारत में अपने पहले प्रोजेक्टर ‘अपोलो’ को आज जारी किया। छोटे आकार के ‘अपोलो’ में कई विशेष फीचर्स मौजूद हैं। प्रोजेक्टर की कीमत 39,999 रुपए है और यह भारत के सभी प्रमुख रिटेल और ई-कॉमर्स स्टोर्स में उपलब्ध है। यह 12 महीनों की वारंटी के साथ आता है।

यह पोर्टेबल बीमर एक सोडा कैन से ज़्यादा बड़ा नहीं है और यह 200 ANSI ल्यूमेन्स, 854 x 480 पिक्सेल्स रिज़ॉल्यूशन के साथ सर्वोच्च स्पष्टता देता है। अपोलो का डिस्प्ले प्रोजेक्शन 150 इंच तक है और आवाज़ 6 वाट स्पीकर के ज़रिए आती है। अपोलो के साथ आप किसी भी सतह पर कहीं भी, कभी भी वीडियो और फिल्में देख सकते हैं।

नेबुला अपोलो में पोर्टेबल प्रोजेक्टर के शीर्ष में एक अनोखा टच कंट्रोल दिया गया है। एकदम सटीकता के साथ आप एंटरटेनमेंट ब्राउज़ कर सकते हैं। अपोलो के पारदर्शी टच पैनल उपकरण सीधे तौर पर यूज़र्स को ज़्यादा आसानी के साथ मेनु नैविगेट करने में मदद करते हैं। साथ ही रिमोट कंट्रोल या मुफ्त स्मार्टफोन ऐप ‘नेबुला’ के ज़रिए प्रोजेक्टर को ऑपरेट किया जा सकता है। प्रोजेक्टर में 4 घंटों तक देखने के आनंद के लिए बिल्ट इन बैटरी, वाई-फाई, एँड्रॉइड 7.1 उपलब्ध कराया गया है। एँड्रॉइड 7.1 के साथ यूज़र्स यू-ट्यूब और नेटफ्लिक्स सहित किसी भी अतिरिक्त उपकरणों के बिना ऐप्स का इस्तेमाल और डाउनलोड कर सकते हैं।

600 ग्राम से भी कम वज़न के साथ इसका डिज़ाइन बेहद कॉम्पैक्ट है, इसमें स्क्वैयर फिनिश दिया गया है जो बेहद आकर्षक लगता है और इसमें कनेक्शन्स के पर्याप्त विकल्‍प दिए गए है। प्रोजेक्टर में पीछे की ओर एचडीएमआई और यूएसबी पोर्ट, और ट्रायपॉड पर प्रोजेक्टर को लगाने के लिए नीचे स्क्रू होल दिए गए हैं। यह प्रोजेक्‍टर घर और ऑफिस दोनों जगह पर इस्‍तेमाल के लिये उपयुक्‍त है।

अंकर के विषय में
अमेरिका मुख्यालय वाला बहुराष्ट्रीय उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड अंकर इनोवेशंस पूर्व गूगल कर्मचारी स्टीवन यांग के दिमाग की उपज है। इसकी स्थापना 2011 में कैलिफोर्निया में हुई थी और कनाडा, जर्मनी, ब्रिटेन, फ्रांस, इटली, चीन सहित कई अन्य देशों में इसकी मजबूत उपस्थिति है। कंपनी लगातार बदल रही तकनीक की विशेषज्ञ है और इसने दुनिया भर में मनोरंजन, यात्रा और स्मार्ट घरों के लिए स्मार्ट उपकरणों के इनोवेशन किए हैं। अंकर लोगों को वह सबकुछ उपलब्ध कराने में विश्वास करता है, जिसकी जरूरत ‘मोबाइल’ (गतिशील) होने के लिए होती है। अंकर इनोवेशंस एक अंब्रेला ब्रांड है जिसमें अंकर, यूफी, साउंड कोर जैसे कई ब्रांड हैं। अंकर चार्जिंग तकनीक में वैश्विक स्तर पर सबसे आगे है और अमेरिका का अग्रणी चार्जिंग ब्रांड है। यूफी स्मार्ट घरेलू समाधानों के लिए कनेक्टेड उपकरण और अनुप्रयोग निर्मित करने में माहिर है। साउंडकोर ने AI युक्त उत्पादों के साथ पारंपरिक ऑडियो डिवाइसों को रिइन्‍वेंट किया है जिन्‍हें स्मार्ट होम्‍स को सुविधाजनक बनाने के लिए निर्मित किया गया है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar