न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

गोलारोड में खुली बिरला ओपन माइंड्स प्री स्कूल की नई शाखा

विजय न्यूज़ ब्यूरो
पटना। यश बिरला ग्रुप कंपनी के बिरला ओपन माइंड्स प्री स्कूल (BOMPS) की नई शाखा का उदघाटन रविवार को हुआ। विद्यालय का उद्घाटन सुपर -30 के डायरेक्टर आनंद कुमार, बिरला ओपन माइंड्स, दानापुर के डायरेक्टर अमन कुमार, प्रिंसिपल शोविका यादव, रीजनल फ्रैंचाइज़ी मैनेजर- ईस्ट विजय आनंद ने किया। इस मौके पर स्कूल ऑपरेशंस मैंगर ईस्ट रवि रंजन, (प्रीस्कूलर ट्रेनर ईस्ट मोनालिसा तिवारी मौजूद थे।

इस मौके पर विजय आनंद ने कहा कि देशभर में यश बिड़ला का 105 से अधिक विद्यालय हैं। गोला रोड स्थित विद्यालय में भी बच्चों को खेल-खेल में सिखाने के अलावा अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध है। साथ ही रिसर्च पर आधारित बिरला एडुटेक पाठ्यक्रम बच्चों की प्रतिभा निखारने में काफी मददगार है। विद्यालय में 10 बच्चों पर एक शिक्षक की नियुक्ति की गई है जो उनका पूरा ख्याल रखते हुए सिखाएंगे भी।

विजय आनंद ने बताया कि बिड़ला ओपन माइंडस स्कूल की पहचान बेहतर शिक्षा मुहैया कराने से है। बिड़ला ओपन माइंड्स प्रबंधन छात्रों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हरदिन प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि गोला रोड के निदेशक विनोद कुमार बिड़ला ओपन माइंड्स के साथ जुड़कर छात्रों को बेहतर शिक्षा और सुविधा उपलब्ध कराएंगे। शिक्षा के क्षेत्र में 10 वर्षों के अनुभव के साथ बिड़ला एडुटेक का 105 से अधिक शिक्षण संस्थानों का बड़ा नेटवर्क है। नए BOMPS का उद्देश्य भारत में समग्र शिक्षा को बढ़ावा देना है।

बिरला ओपन माइंड्स पूरे भारत में अपने छात्रों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में निरंतर और अभिनव प्रयास करता है। यह उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा संरचना के महत्व और सार को समझता है। बिरला एडुटेक भी एआईआरसीईई से संबद्ध बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर ट्रेनिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराता है।

बिरला ओपन माइंड के बारे में
बिरला ओपन माइंड्स, शिक्षा के लिए व्यापक समाधान प्रदान करता है जो व्यक्ति के सीखने की अवधि को प्रारंभिक वर्षों से लेकर के K-12 पढ़ाई तक को कवर करता है। शैक्षणिक क्षेत्र में दस वर्षों के अनुभव के साथ, बिरला एडुटेक का 105 से अधिक शैक्षिक संस्थानों का एक जटिल नेटवर्क है, जो पूरे भारत में विस्तारित है। बिरला ओपन माइंड्स के बढ़ते नेटवर्क की छतरी के नीचे कई ब्रांड हैं; चाहे वह प्रीस्कूल फ्रेंचाइज हो या फुल स्कूल फ्रेंचाइज। प्री-प्राइमरी स्कूलों का व्यापक स्पेक्ट्रम बिरला ओपन माइंड्स प्रीस्कूल के ब्रांड नाम के अंतर्गत आता है और K-12 फ्रैंचाइज़ी स्कूल बिरला ओपन माइंड्स इंटरनेशनल के तहत आते हैं। मुंबई में अपने स्वयं के स्थापित स्कूलों में से कुछ बिरला ओपन माइंड्स प्रीस्कूल मुंबई, गोपी बिरला मेमोरियल स्कूल (GBMS), बिरला ओपन माइंड्स इंटरनेशनल स्कूल वॉकेश्वर (IGCSE) हैं। इन स्कूलों के अलावा, भी एआईआरसीईई से संबद्ध बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर ट्रेनिंग के अपने शिक्षक के माध्यम से शिक्षक प्रशिक्षण में बड़े पैमाने पर शामिल है और बिरला ओपन माइंड भी देशभर में होल / आंशिक स्कूल परिवर्तन परियोजनाओं की दिशा में काम करता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar