National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

लॉकडाउन के दौरान फिल्म इंडस्ट्री और ड्रग डीलरों के बीच रिश्ते का कोई सबूत नहीं : गृह मंत्रालय

मुंबई। ड्रग केस को लेकर गृह मंत्रालय का एक बड़ा बयान सामने आया है. लोकसभा में सांसद के सुधाकरन के एक सवाल के लिखित जवाब में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि कोरोना के चलते लागू हुए लॉकडाउन के दौरान अभी फ़िल्म इंडस्ट्री और ड्रग डीलरों के बीच कोई कनेक्शन सामने नहीं आया है. साथ ही ना ही कोई सूचना सामने आई है जिससे फ़िल्म इंडस्ट्री और ड्रग डीलरों के बीच कोई रिश्ता पता चलता हो. गृह राज्य मंत्री ने बताया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो सूचना के आधार पर ड्रग मामले में जांच कर कार्रवाई करती है. इस कार्रवाई में छापा मारना और ड्रग्स को जब्त करना भी शामिल है.

मुंबई ड्रग केस में हुई 10 लोगों की गिरफ़्तारी
गृह राज्य मंत्री ने बताया कि मुंबई ड्रग केस में चलाए जा रहे ऑपरेशन में अबतक 10 लोगों की गिरफ़्तार हो चुकी है. इतना ही नहीं, अब तक इस केस से जुड़ी कार्रवाई में इन लोगों के पास से गांजा, हशीश, Tetrahydrocannabinol और Lythergic acid De – ethylamide जैसे नशीले पदार्थ भी प्राप्त हुए हैं.
इस मामले में 28 अगस्त को एक केस दर्ज़ किया गया था. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की मुंबई शाखा की ओर से दायर मामले में अभी जांच चल रही है. इसी मामले में फ़िल्म एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवती और कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें कुछ लोगों को ड्रग का कारोबार करने के आरोप में भी गिरफ़्तार किया गया है.
हालांकि इस केस में चल रही जांच में गिरफ्तार हुए लोगों के ड्रग के उपयोग और उनके कारोबार में होने के सबूत नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को ज़रूर हाथ लगे हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar