National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

Nokia 8 हुआ लॉन्च, इसमें है डुअल साइट वीडियो फीचर, डुअल रियर कैमरा

HMD Global ने नोकिया का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च नोकिया 8 कर दिया है। यह  Carl Zeiss लेंस वाला दुनिया का पहला फोन है। फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप है और डुअल साइट वीडियो फीचर भी दिया गया है यानी एक साथ फ्रंट और रियर कैमरे यूज किए जा सकते हैं।

नोकिया 8 की कीमत और स्पेसिफिकेशन
नोकिया 8 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.3 इंच का 2K LCD डिस्प्ले, साथ में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन, USB 3.1 टाइप-सी, फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक, एंड्रॉयड 7.1.1 नूगट, एडवांस्ड एल्यूमिनियम और स्पलैश प्रूफ बॉडी (सेमी वाटरप्रूफ), क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर, 4GB रैम, 64GB स्टोरेज, स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 4जी सपोर्ट के साथ हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट, 3090mAh की बैटरी है। फोन की कीमत EUR 599 यानी करीब 45,000 रुपये है। नोकिया 8 के भारत में आने की बात करें तो यह फोन भारत में अक्टूबर तक लॉन्च हो सकता है।

रियर और फ्रंट कैमरे का कर सकते हैं एक साथ इस्तेमाल
फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें f/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का डुअल सेंसर है। वहीं फ्रंट कैमरा भी 13 मेगापिक्सल का है। कैमरे में एक खास फीचर बोथीज (bothies) दिया गया है जिसका फायदा यह है कि एक साथ दो रियर और एक फ्रंट को यूज किया जा सकता है। कैमरे 4के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। यानी एक ही फोटो को क्लिक करने के लिए तीनों कैमरे का इस्तेमाल हो सकता है। इसके अलावा कंपनी ने फोन में Ozo Audio रिकॉर्डिंग फीचर दिया है। यानी आपको 3डी ऑडियो (360 डिग्री) का आनंद मिलेगा। कंपनी के दावे के मुताबिक नोकिया 8 Ozo Audio फीचर वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar