न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग का घट गया जरूरत से ज्यादा वजन, जनता परेशान

उत्तर कोरिया। उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का सुर्खियों में बने रहने का सिलसिला जारी है. अब किम जोंग की सेहत को लेकर उत्तर कोरिया के लोग परेशान हो गए हैं, सभी को उनकी जरूरत से ज्यादा चिंता होने लगी है. वजह है कि किम जोंग का लगातार कम होता वजन. कहा जा रहा है कि पिछले कुछ महीनों में किम का वजन अचानक से काफी कम हो गया है. वे दुबले हो गए हैं. ये देख वहां की जनता के मन में तरह-तरह के सवाल आ रहे हैं.

किम जोंग का घटना वजन

वहां एक न्यूज चैनल को युवक ने बताया कि किम जोंग काफी दुबले और कमजोर दिखाई दे रहे थे. उनकी वो हालत देख हम सभी का दिल टूट गया. हमारी आंखें नम हो गईं. अब इसी कड़ी में एक वीडियो भी काफी वायरल रहा जहां पर किम जोंग उन किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे. अब उस समय उनका कम वजन देख कई लोग हैरान रह गए थे, लेकिन पार्टी द्वारा उस पर कोई सफाई नहीं दी गई. ऐसे में सिर्फ अटकलें लगती रहीं और कुछ भी साफ नहीं हुआ.
वैसे किम जोंग उन के वजन को लेकर सबसे पहले जर्चा जून के पहले हफ्ते में ही शुरू हो गई थी जब वे लंबे समय बाद सामने आए थे. उस समय ही एनके न्यूज के एक्सपर्ट ने कहा था कि किम का वजन काफी घट गया है. तभी से तानाशाह की सेहत को लेकर कई तरह की बाते सामने आ रही हैं.

सभी की नजर किम की सेहत पर

अभी सभी की नजर सिर्फ और सिर्फ किम जोंग उन की सेहत पर टिकी हुई है क्योंकि जिस प्रकार की उत्तर कोरिया की राजनीति रही है, वहां पर सिर्फ किम का ही राज देखने को मिला है. ऐसे में उनके उत्तराधिकारी को लेकर भी कुछ साफ नहीं है. यही वजह है कि सभी इस समय किम जोंग उन के कम होते वजन से इतना परेशान हो गए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि किम की खराब सेहत की खबर सबसे पहले तब जोर पकड़ी थी जब उनकी तरफ से पिछले साल स्टेट फांउडर किम II संग जन्म जंयती के कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया गया था. तभी से उनकी सेहत को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही थीं. अब कम होते वजन ने भी उसी ओर इशारा कर दिया है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar