न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

अब Google रखेगा आपको Fit, लॉन्च किया Paced walking फीचर

नई दिल्ली। मौजूदा समय में अधिकतर लोग फिटनेस के लिए तमाम टेक गैजेट का इस्तेमाल कर रहे हैं. खुद को फिट रखने के लिए वह रोजाना का लक्ष्य सेट करते हैं. टेक गैजेट उनको टारगेट हासिल करने में मदद करते हैं. Google ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक नया फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर को Paced walking फीचर नाम दिया गया है. Google का Paced Walking फीचर Google Fit पर उपलब्ध रहेगा.

Paced walking फीचर
Google का यह Paced walking फीचर आपके फिटनेस लक्ष्यों को पूरा करने में मददगार होगा. इस फीचर की मदद से आप अपनी चुनी हुई वॉकिंग स्पीड पर वॉक कर सकते हैं. इसके बाद सुविधानुसार आप वॉक स्पीड बढ़ा सकते हैं.

ये मिलेंगे फायदे
Google Fit के मेडिकल लीड कपिल प्रकाश के मुतबाकि अगर आप तेज वॉकिंग करते हैं, तो आपका नेचुरल पेस समय के साथ तेज होता जाएगा. इससे यूजर को साइकिल राइडिंग समेत तमाम तरह हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं. वह कहते हैं कि हर आदमी की अपनी एक स्पीड होती है जिसमें वह खुद को सहज महसूस करता है. वहीं अगर आप तेज चलते हैं तो समय के साथ आपकी वॉक तेज होती जाएगी. इसकी एप्रोच गेम की तरह है. यह आपको टारगेट हासिल करने में काफी सहायक साबित होता है. App आपकी रोजाना की पेस रिकॉर्ड करता है और आपको इसे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करता है. इसके लिए आपको हर्ट प्वाइंट मिलते हैं.

Google का कहना है कि यह आपकी फिटनेस को बरकरार रखने के लिहाज से काफी बेहतर है. यह आपको 150 मिनट की फिजिकल एक्टिविटी करने में सहायता प्रदान करेगा. यही नहीं Google पेस्ड वॉकिंग फीचर की मदद से वॉकिंग के दौरान आपको सटीक वॉकिंग स्पीड हासिल करने में मदद मिलेगी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar