National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कालाहांडी में हुए मुठभेड़ में सुरक्षाबल के दो जवान शहीद, पांच नक्सली ढेर

भुवनेश्वर। ओडिशा के कालाहांडी जिले में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबल के दो जवान शहीद हो गए. पुलिस ने बताया कि कालाहांडी-कंधमाल सीमा पर भंडारंगी सिरकी वन क्षेत्र में बुधवार को हुई मुठभेड़ में पांच माओवादी भी मारे गए.
एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में ओडिशा पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) के दो कर्मी, मयूरभंज के 28 साल के सुधीर कुमार तुडु और अंगुल जिले के 27 साल के देबाशीश सेथी शहीद हो गए. इनमें से एक पहले घायल हो गए थे और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई. वहीं, दूसरे कर्मी का शव क्षेत्र में तलाश अभियान के दौरान मिला. उन्होंने बताया कि इस घटना में मारे गए माओवादियों में चार महिलाएं हैं. अधिकारी ने बताया कि ये सभी प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) बनसाधरा-गुमसर-नगाबली खंड से ताल्लुक रखते थे. कालाहांडी के पुलिस अधीक्षक बी गंगाधर ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से छह हथियार भी बरामद हुए हैं.
एक अन्य अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए एसओजी ने जिला स्वैच्छिक बल (डीवीएफ) के साथ मिलकर मंगलवार को अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि एसओजी और डीवीएफ की दो संयुक्त टीमें अभियान का हिस्सा थीं. अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ बुधवार सुबह करीब 11 बजे हुई. करीब आधे घंटे तक गोलीबारी चली. पुलिस ने बताया कि इसी तरह के एक अभियान में पांच जुलाई को कंधमाल जिले के सिरला रिजर्व वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने दो महिलाओं समेत पांच माओवादियों को मार गिराया था. इसी क्षेत्र में 23 जुलाई को दो और माओवादियों को मार गिराया गया था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar