न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

राजीव सातव के निधन पर PM मोदी ने कहा- संसद के मेरे दोस्त के गुजर जाने से व्यथित हूं

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राजीव सातव का रविवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 46 साल थी. 22 अप्रैल को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था. राजीव कोरोना से रिकवर हो रहे थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई. उन्हें वेंटिंलेटर पर रखा गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. राजीव सातव के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से लेकर कई बड़े नेताओं ने दुख जताया है.

पीएम बोले- उनके निधन से व्यथित हूं
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर राजीव सातव के निधन पर दुख जताया. पीएम ने लिखा- “संसद में मेरे दोस्त राजीव सातव जी के गुजर जाने से मैं व्यथित हूं. वो उभरते हुए नेता थे जिनमें कई क्षमताएं थीं. उनके परिवार, दोस्त और समर्थकों के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.

राहुल ने लिखा- बड़ी क्षति हुई है
राजीव सातव की गिनती राहुल गांधी के करीबी नेताओं में होती थी. उनके निधन पर राहुल और प्रियंका दोनों ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया. राहुल ने लिखा, “मुझे अपने दोस्त राजीव सातव को खोने का दुख है. वो विशाल क्षमता वाले नेता थे, जिन्होंने कांग्रेस के आदर्शों को मूर्त रूप दिया था. ये हम सभी के लिए बहुत बड़ी क्षति है. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया, “राजीव सातव के रूप में हमने अपना एक प्रतिभाशाली साथी खो दिया. वो दिल के साफ, ईमानदार, कांग्रेस के आदर्शों के लिए प्रतिबद्ध और भारतीयों के प्रति समर्पित थे. मेरे पास शब्द नहीं हैं. बस उनकी पत्नी और बच्चों के लिए प्रार्थना हैं. उन्हें उनके बिना आगे बढ़ने की शक्ति मिले.

सुरजेवाला ने लिखा- जहां रहो, चमकते रहो
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “निशब्द! आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज…राजीव सातव की सादगी, बेबाक मुस्कुराहट, जमीनी जुड़ाव, नेतृत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आएंगी. अलविदा मेरे दोस्त! जहां रहो, चमकते रहो!!

नवाब मलिक ने कहा- खबर सुनकर दुखी हूं
महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने ट्वीट कर लिखा, “वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद राजीव सातव जी के असामयिक निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदनाएं. दिवंगत आत्मा को शांति मिले.

जयराम रमेश बोले- वो कांग्रेस का अटूट हिस्सा थे
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने लिखा, “कोविड 19 की वजह से मेरे युवा साथी राजीव सातव का निधन हो गया. वो युवा कांग्रेस के अध्यक्ष थे. दोनों सदनों में सांसद रह चुके थे. वो एक प्रखर वक्ता थे और हमेशा तैयार रहते थे. वो एक संगठन थे और कांग्रेस का अटूट हिस्सा. दुखद.

केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्रियों ने जताया दुख

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लिखा कि इतनी जल्दी उनका जाना हम सबके लिए बहुत बड़ी क्षति है.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि हमारे युवा सांसद को खोने का दुख है. उनका जाना पार्टी के लिए बहुत बड़ी क्षति है.

विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने ट्वीट कर लिखा, उनके निधन की खबर सुनकर गहरा सदमा लगा.
वहीं, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा कि कांग्रेस पार्टी के उभरते हुए युवा सितारे राजीव सातव के निधन से स्तब्ध और दुखी हूं.

राजीव सातव का जन्म 21 सितंबर 1974 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था. वो महाराष्ट्र में कांग्रेस का बड़ा चेहरा थे. राजीव 2008 से 2010 तक महाराष्ट्र युवा कांग्रेस और 2010 से 2014 तक युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके थे. राजीव पहली बार 2009 से 2014 तक महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य रहे. 2014 में हिंगोली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीते. उसके बाद अप्रैल 2020 में उन्हें राज्यसभा सांसद चुना गया था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar