न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

Indigo की फ्लाइट में गूंजी किलकारी, बेंगलुरू से जयपुर जा रहा था विमान

जयपुर। जमीन पर बच्चों का जन्म होना तो आम बात है लेकिन कभी-कभी ऐसा भी होता है जब बच्चे का जन्म जमीन पर न होकर हवा में जन्म लेते हैं. आज सुबह का एक ऐसा ही एक वाकया सामने आया है. बेंगलुरू से जयपुर जा रही इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की फ्लाइट संख्या 6E-469 में एक गर्भवती मां ने एक बच्ची को जन्म दिया.

विमान में सवार महिला डॉक्टर ने की मदद
कहते हैं न कि डॉक्टर भगवान का रूप होते हैं, ऐसा ही कुछ इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में भी हुआ. जब गर्भवती मां प्रसव पीड़ा (Labor Pain) से चीख रही थी तब उस समय विमान में एक महिला डॉक्टर सुबहाना नजीर भी सवार थीं जिन्होंने इस मुश्किल वक्त में महिला की मदद की. महिला डॉक्टर की मदद से मां ने बच्ची को जन्म दिया और अब दोनों की हालत स्थिर है.

इंडिगो के स्टाफ ने भी बढ़ाया मदद का हाथ
बच्ची के जन्म से पहले जब महिला डॉक्टर सुबहाना नजीर डिलीवरी की कोशिश कर रही थीं तब इस काम में इंडिगो की महिला कर्मचारियों ने भी उनकी मदद की. बाद में एक स्वस्थ बच्ची का जन्म हुआ. इंडिगो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक हालात की गंभीरता को समझते हुए पूरे एहतियात बरते गए और कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी किया गया.

जयपुर एयरपोर्ट को करना पड़ा अलर्ट
इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-469 बेंगलुरू से जयपुर जा रही थी. फ्लाइट सुबह 5.45 बजे बेंगलुरू से उड़ी थी और करीब 8 बजे जयपुर लैंड हुई. इसी दौरान बच्ची का जन्म हुआ जिसके बाद जयपुर एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया गया. फ्लाइट के जयपुर में लैंड होने पर मां और बच्ची को तुरंत मेडिकल सेवाएं मुहैया कराई गईं जिसके बाद दोनों की हालत ठीक बताई जा रही है.

पिछले साल भी सामने आया था ऐसा मामला
पिछले साल अक्टूबर में दिल्ली से बेंगलुरू जा रही इंडिगो की फ्लाइट में एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था. उस वक्त भी इंडिगो एयरलाइंस के स्टाफ ने अपनी तरफ से पूरी मदद की थी. डिलीवरी कराने में थोड़ी दिक्कत जरूर आई थीं क्योंकि बच्चा प्री मेच्योर था. उस वक्त भी इंडिगो एयरलाइंस के स्टाफ की मदद से डिलीवरी संभव हो पाई थी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar