National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल को मिली राहत

नई दिल्ली। पाकिस्तान के मध्य क्रम के बल्लेबाज उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के मामले में बड़ी राहत मिली है. उमर अकमल पर मई में भ्रष्टाचार के मामले की वजह से तीन साल का बैन लगा दिया गया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बैन को घटाकर डेढ़ साल कम कर दिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है.
क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश (सेवानिवृत) फकीर मुहम्मद खोखर ने स्वतंत्र अधिनिर्णायक के तौर पर उमर अकमल की अपील पर सुनवाई की. बोर्ड का कहना है कि दोनों पक्षों की बात सुनकर अपना फैसला सुनाया.

बोर्ड को नहीं दी थी जानकारी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर को मैच फिक्सिंग के प्रस्ताव मिलने की जानकारी बोर्ड को न देने कारण अप्रैल में क्रिकेट संबंधी सभी गतिविधियों से तीन साल के लिए बैन कर दिया था. हालांकि भ्रष्टाचार के इस मामले की वजह से उमर अकमल इस साल पाकिस्तान सुपर लीग का हिस्सा नहीं बन पाए थे.
अब जबकि उनका बैन 18 महीने की ही रह गया तो वह 19 अगस्त, 2021 से दोबारा क्रिकेट खेलने के योग्य हो जाएंगे. उमर ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेले हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें भारत के खिलाफ मैच छोड़ने के प्रस्ताव के अलावा एक मैच में दो गेंदें छोड़ने का भी प्रस्ताव एक सट्टेबाज द्वारा मिला था.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar