National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

व्यक्ति विशेष : इंसानियत की मूरत,शिव भक्त डॉ. शम्भू पंवार

विजय न्यूज़ नेटवर्क
चिड़ावा शिव नगरी प्राचीन काल से ही हर क्षेत्र में प्रतिभावों की जन्मस्थली रहा है।इस सरजमी ने राजनीतिक,सामाजिक,धार्मिक,साहित्यकारों, पत्रकारों, लक्ष्मी पुत्रों,कलाकारों ,खेल प्रतिभाओं को जन्म दिया है। जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। ऐसे ही व्यक्तित्व के धनी है डॉ. शम्भू पंवार,इनके व्यक्तित्व में यदि हम कहे कि अनेक प्रतिभावों का संगम है,तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। हंसमुख,मिलनसार, परोपकारी व्यक्तित्व के धनी डॉ. शम्भू पंवार ने अपने 35 वर्ष में पत्रकारिता एवं सामाजिक क्षेत्र में अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व से अपनी पहचान राज्य में,देश मे ही नहीं अपितु अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कायम की है।

सच्चे इंसान
आप अपने व्यवहार और कार्यशैली से जहां भी रहते हैं,अपने व्यक्तित्व की अमिट छाप छोड़ते हैं।विशेषतौर पर एक सच्चे इंसान हैं। रिश्तों की मर्यादा समझते हैं एवं उनको बखूबी निभाते हैं।आप जो भी जिम्मेदारी लेते हैं तो उसको सहजता ,सजगता ओर ईमानदारी से निर्वहन करते हैं।

दानशीलता का गुण
आपमें दानशीलता का एक गुण भी है जो समय समय पर नजर आता है। परिवार में जन्मदिवस और पुन्यस्मृतियों के मौके पर आप सपरिवार गौशाला में गौमाता और गौवंश के बीच पहुंचते हैं। यहां पर गायों और गौवंश को चारा, गुड़ आदि खिलाकर गौमाता का आशीर्वाद लेना आप कभी नहीं भूलते। पीड़ित मानवता की सेवा भी आप बिना प्रदर्शन के समय – समय पर करते हैं। इन गुणों से हर किसी को प्रेरणा लेनी चाहिए।

चंद्रमौलि पचरंगिया (नोट- लेखक रसमुग्धा पत्रिका के सम्पादक हैं।)

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar