न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

PM मोदी ने ऑक्सीजन और दवाइयों पर की समीक्षा बैठक, मंत्रियों को दी ये हिदायत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की मीटिंग में हालात की समीक्षा की. इस दौरान पीएम मोदी ने देश में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्‍सीजन और दवाइयों की उपलब्‍धता की जानकारी ली. उन्‍होंने कहा कि मौजूदा हालात से निपटने के लिए सभी सरकारी संस्‍थाएं एकजुट होकर काम कर रही हैं. मंत्रियों से कहा कि वे अपने क्षेत्र की जनता से संपर्क में रहे, उनकी सहायता करें और उनसे फीडबैक लें. देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद यह कैबिनेट की पहली बैठक थी.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी को कैबिनेट में कोरोना महामारी के प्रबंधन को लेकर किए जा रहे उपायों की जानकारी दी गई. इस दौरान पीएम ने मंत्रियों से कहा कि वे स्‍थानीय स्‍तर के मामलों को तुरंत चिन्हित करें और उसका समाधान कराएं. वर्चुअल मीटिंग में नीति आयोग के मेम्‍बर वीके पॉल ने कोविड19 मैनेजमेंट पर एक प्रजेंटेशन दिया. इसके बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ऑक्‍सीजन और मनसुख मांडविया ने दवाइयों की उपलब्‍धता की जानकारी कैबिनेट को दी.

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले कोरोना संकट पर राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठकें कर चुके हैं. वहीं, उन्‍होंने फार्मा कंपनियों, ऑक्‍सीजन सप्‍लायर्स और तीनों सेवाओं के प्रमुखों के साथ भी बैठक पर हालात से निपटने की हरमुमकिन उपायों पर चर्चा की थी. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के मुताबिक, बीते एक दिन में देश में कोरोना वायरस रिकॉर्ड 3.86 लाख नए मामले दर्ज किए गए.

सेना प्रमुख के साथ हुई थी बैठक

इससे पहले, पीएम मोदी ने गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के साथ कोविड-19 मैनेजमेंट को लेकर बैठक की. जिसमें उन्होंने सेना की ओर से उठाए गए कदमों और अन्य तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान सेना प्रमुख नरवणे ने प्रधानमंत्री को बताया कि सेना ने अपने चिकित्‍सा कर्मचारियों को राज्‍य सरकारों की सेवा में तैनात किया है और साथ ही वह देश के विभिन्‍न भागों में अस्‍थायी अस्‍पताल बना रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की.’’,

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar