National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

PM मोदी ने की फिटनेस आइकन से बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेे फिट इंडिया अभियान की पहली वर्षगांठ के मौके पर फिटनेस को लेकर जागरूकता फैलाने वाले सितारों से बात की. भारतीय क्रिक्रेट टीम के कप्तान विराट कोहली, अभिनता मिलिंद सोमन और मशहूर डायटीशियन रुजुता दिवेकर के अलावा कई सितारे से पीएम मोदी नेे संवाद किया.

खेल की डिमांड बदल गई है: विराट कोहली
पीएम मोदी ने फिट इंडिया संवाद में विराट कोहली से बात करते हुए कहा कि आपका तो नाम भी विराट और काम भी विराट. संवाद के दौरान विराट कोहली ने कहा कि हम जिस पीढ़ी में खेलने लगे, तो खेल की डिमांड बदल गई थी. हमारा सिस्टम खेल के लिए सही नहीं था और खेल की वजह से मुझे काफी कुछ बदलना पड़ा. अगर प्रैक्टिस मिस हो जाए तो बुरा नहीं लगता लेकिन फिटनेस का ध्यान रखता हूं.

फुटबॉलर अफशां आशिक ने बताए फिटनेस के मंत्र
जम्मू-कश्मीर की महिला फुटबॉलर अफशां आशिक से पीएम मोदी ने संवाद किया. पीएम ने कहा आप कश्मीर की बेटियों के लिए स्टार बन चुकी हैं. पीएम मोदी ने उनसे फिटनेस और प्रैक्टिस के बारे में जानकारी ली. अफशां ने बताया कि शुरुआत में उनके फैसले को घर वालों ने सपोर्ट नहीं किया था. फिर उन्होंने मुंबई आकर प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया. जब पीएम मोदी ने अफशां से पूछा कि कश्मीर के बच्चे खेल में क्यों सबसे आगे होते हैं? इस पर अफशां ने बताया कि वहां के मौसम के कारण कश्मीर के लोगों का स्टैमिना काफी अच्छा होता है. जो खेल में भी फायदेमंद है.

देवेंद्र झाझरिया ने बताई प्रेरणादायक कहानी
पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता देवेंद्र झाझरिया ने पीएम मोदी से फिटनेस इंडिया संवाद में बताया कि नौ साल की उम्र में एक एक्सीडेंट में उनका एक हाथ चला गया था. फिर भी उन्होंने हौसला नहीं खोया. फिर से खेल की शुरुआत की. देवेंद्र ने पीएम को ये मूवमेंट शुरू करने के लिए धन्यवाद किया.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar