National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

अटल जी की पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति कोविन्द ने किया पोट्रेट का अनावरण

अटल जी की पुण्यतिथि पर भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के अध्यक्ष की अध्यक्षता में राष्ट्रपति कोविंद ने उनके एक पोट्रेट का अनावरण किया

नई दिल्ली। भारत रत्न और देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर संस्कार भारती ने अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। 2018 में 16 अगस्त को अटल बिहारी वाजपेयी जी इस दुनिया को विदा कह गए थे। उनके निधन की खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। वह भारतीय राजनीति के उन चंद नेताओं में से हैं जो कभी दलगत राजनीति के बंधन में नहीं बंधे और उन्हें हमेशा ही सभी पार्टियों व लोगों से भरपूर प्यार व स्नेह मिला।
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी का एक पोट्रेट अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त चित्रकार, पोट्रेट सोसायटी आफ अमेरिका, मा. स. गोलवलकर तथा गुरुजी पुरस्कार एवं केंद्रीय ललित कला अकादमी दिल्ली के राष्ट्रीय सम्मान से सम्मानित संस्कार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री वासुदेव कामत जी ने भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) हेतु बनाया है, जिसका अनावरण अटल जी के पुण्यतिथि पर भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के अध्यक्ष श्री विनय सहस्त्रबुद्धे जी की अध्यक्षता में भारत के राष्ट्रपति महामहिम श्री रामनाथ कोविंद जी ने किया।
अटल जी का संस्कार भारती से गहरा लगाव था। अनेक छोटे बड़े कार्यक्रमों से लेकर अखिल भारतीय कार्यक्रमों में वे सहज ही उपस्थित हो जाते थे। विशेष रूप से 1994 वाराणसी अधिवेशन में लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष के रूप में तथा सन् 2000 में प्रधानमंत्री के रूप में बाबा योगेंद्र जी के अमृत महोत्सव दिल्ली में उनकी उपस्थिति उल्लेखनीय रही। उन्होंने उस अमृत महोत्सव में कहा था कि “हमने और योगेंद्र जी ने सामाजिक जीवन की यात्रा साथ-साथ शुरू की थी, लेकिन योगेंद्र जी ने कला की राह पकड़ ली और मुझे राजनीति ने पकड़ लिया”। देश की प्रगति की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी जी का अमूल्य योगदान हमेशा याद रहेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar