National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

प्रधानमंत्री कोरोना राहत कोष जल्द बनाना चाहिये : हरीश चन्द्र आज़ाद

विजय न्यूज़ नेटवर्क
फरीदाबाद। बेटी बचाओ अभियान के राष्ट्रीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद व डा. बी आर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष ओ पी धामा ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि कोरोना आपदा से निपटने के लिये जल्द से जल्द प्रधानमंत्री कोरोना राहत कोष बनाना चाहिये जिससे इतिहास की सबसे बड़ी बाधा के लिये आर्थिक कमी न आये ।

हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि कल जिस तरह से माइक्रोसाफट के संस्थापक बिल गेटस से कोरोनावायरस से निपटने के लिये 100 मिलियन डालर यानि 751 करोड़ रूपये दिये हैं तथा अकेले अपने शहर वाशिंगटन के लिये 50 करोड़ रूपये दिये हैं इसी तरह आज भारत के बड़े बड़े उद्योगपतियों को इस आपदा से निपटने के लिये खुलकर आर्थिक मदद करनी चाहिये जिसके लिये सबसे पहले सरकार को प्रधानंमत्री कोरोना राहत कोष बनाना चाहिये ।
ओ पी धामा ने कहा कि इस आपदा के लिये हमारे देश की सभी छोटी बड़ी धार्मिक संस्थाओं को आगे आकर आर्थिक मदद करनी चाहिये और अपने धार्मिक स्थलों के खजाने इस आपदा के लिये खोल देने चाहिये जिससें सरकार को इस आपदा को निपटने के आर्थिक मदद का आभाव न हो ।

अंत में आज़ाद व धामा ने कहा कि लोकडाऊन के समय देश को सेनेटाइज़ कर देना चाहिये जिससे कोरोना वायरस वहीं रूक जाये और उसके बाद पब्लिक और ज्यादा सावधानी बरते जिससे कोरोना को अलविदा कहा जा सके । उन्होने देशवासयिों के प्रधानमंत्री की अपील पर जनता कर्फयू को पूर्ण सफल बनाने के लिये धन्यवाद किया और इसी तरह सरकार की मदद में हर तरह के सहयोग के लिये तैयार रहें । हम सब देशवासी डाक्टरों , नर्सो , पुलिस , मीडिया भाई जैसे उन सभी देश सेवकों को नमन करते हुए धन्यवाद किया ।

Print Friendly, PDF & Email