National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

प्रियंका गांधी ने खाली किया लोधी एस्टेट स्थित सरकारी आवास

नई दिल्लीः कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नई दिल्ली में लोधी एस्टेट स्थित 35 नंबर सरकारी बंगला खाली कर दिया है. प्रियंका को यह बंगला केंद्र सरकार की ओर से साल 1997 में आवंटित किया गया था. लेकिन SPG सुरक्षा हटने के बाद प्रियंका को 31 जुलाई से पहले यानी एक 1 अगस्त तक सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया गया था. केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से आदेश में कहा गया था, एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद प्रियंका को आवास ‘35 लोधी एस्टेट’ खाली करना पड़ेगा क्योंकि जेड प्लस की श्रेणी वाली सुरक्षा में यह आवास सुविधा नहीं मिलती. प्रियंका के जाने के बाद अब अब इस बंगले में उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद व भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी रहेंगे. एक जुलाई को केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्रालय ने प्रियंका के लोधी एस्टेट स्थित टाइप 6, आवास संख्या 35 को निरस्त करने का आदेश जारी किया था.
सूत्रों के मुताबिक अब प्रियंका वाड्रा गुरुग्राम में अपना नया आशियाना बनाएंगी. उन्होंने यहां फ्लैट भी खरीद लिया है.
कांग्रेस महासचिव गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड स्थित आरालिया सोसायटी में अपना आवास बनाएंगी. जिस सोसायटी में प्रियंका रहेंगी वह गुरुग्राम की सबसे महंगी सोसायटी मानी जाती है जिसे बिल्डर की तरफ से थ्री लेयर सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है. यहां सारे हाई प्रोफाइल लोग रहते हैं लिहाजा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही प्रियंका ने इस सोसायटी का चुनाव किया है.
इससे पहले उनके लखनऊ में शिफ्ट होने के भी कयास लगाए जा रहे थे. लखनऊ में प्रियंका अपने रिश्तेदार के घर ‘कौल निवास’ में शिफ्ट होने की खबरें थीं. बताया जा रहा है कि लखनऊ दौरे के दौरान यह घर प्रियंका का निवास स्थान होगा.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar