National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

राम मंदिर कार्यक्रम: योगी के अलावा किसी अन्‍य CM को न्‍योता नहीं, सोनिया-राहुल को भी बुलावा नहीं

नई दिल्‍ली: राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में किसी राज्य के मुख्यमंत्री को न्योता नहीं दिया जाएगा. इस कार्यक्रम में सिर्फ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रहेंगे. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि उद्धव ठाकरे को भी इसीलिए न्योता नहीं दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी और राहुल गांधी को भी निमंत्रण नहीं भेजा गया है.
इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि अयोध्या में भूमि पूजन के दिन अयोध्या को मिलेगी 500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात. पीएम मोदी और सीएम योगी करेंगे विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास. 5 अगस्त को अयोध्या में करीब 326 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा. वही योगी सरकार में शुरू हुई विकास परियोजनाओं के पूरा होने पर करीब 161 करोड़ की परियोजनाओं का पीएम मोदी लोकार्पण करेंगे.
इस बीच भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम जन्मभूमि पूजन और 15 अगस्त के मौके पर भारत में आतंकी हमले की साजिश की आशंका जताई है. खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (R&AW) के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने इस बार भारत में हमले के लिए जैश और लश्कर के आतंकियों की अफगानिस्तान में ट्रेनिंग करवाई है और उन्हें तीन से पांच गुटों में भारत में भेजने की साजिश रची है. जैश आतंकी फिदायीन हमले के लिए जाने जाते हैं.
5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि का शिलान्यास करने जा रहे हैं और इसी दिन साल 2019 में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया था. इसी को लेकर आतंकी और ISI एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं. इसके 10 दिन बाद भारत का स्वतंत्रता दिवस भी है और पाकिस्तान चाहता है कि आतंकी गुट अलग-अलग जगहों पर हमले करें.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar