National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

जेईई/नीट परीक्षा के 12 वीं पास उम्मीदवारों के लिए विद्यामंदिर क्लासेज़ का रैपिड सक्सेस प्रोग्राम शुरू

कोविड-19 महामारी की अनिश्चितता से गुजरते उम्मीदवारों के लिए बहुत सहायक होगा प्रोग्राम

नई दिल्ली। जुलाई 29, 2020: आईआईटीजेईई और नीट की तैयारी के क्षेत्र में प्रसिद्ध नाम विद्यामंदिर क्लासेज़ ने 12 वीं पास विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन क्लास शुरू करने की तैयारी कर ली है। पूरे भारत में 3 अगस्त 2020 से शुरू होगा यह रैपिड सक्सेस प्रोग्राम। यह पूरे देश के जेईई / नीट 2021 उम्मीदवारों के लिए सबसे गहन, सफलता-उन्मुख प्रोग्राम होगा। इस प्रोग्राम के विद्यार्थियों को फ्लैट 50 प्रतिशत कोविड सहायता स्काॅलरशिप दी जाएगी। कोविड से उत्पन्न अनिश्चितता के मद्देनजर कोर्स के फाॅर्मेट में लचीलापन रखा गया है ताकि सितंबर 2020 नीट / आईआईटीजेईई परीक्षा में सफल उम्मीदवार आसानी से निकल जाएं और बाकी कोर्स का शुल्क वापस प्राप्त कर लें। अन्य उम्मीदवार 2021 परीक्षा की तैयारी जारी रखेंगे। विद्यार्थियों की तैयारी में धार पैदा करने के लिए वीमसी ने 9 महीनों के इस कोर्स का कांसेप्ट दिया है जिसमें उम्मीदवारों को कम समय के अंदर बेहतर ग्रेड के लिए उत्साहित किया जाएगा। यह प्रोग्राम भी वीएमसी की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा पद्धति पर आधारित होगा ताकि विद्यार्थी सीखने के सर्वश्रेष्ठ परिणाम दें। इसी पद्धति से तैयारी करते हुए इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा दोनों में वीएमसी के उम्मीदवारों ने चयन की उच्च दर प्राप्त की है। यह एकमात्र प्रोग्राम है जिसमें उम्मीदवारों को जेईई और नीट 2020 और 2021 दोनों परीक्षाओं की तैयारी के विकल्प खुले रहेंगे।
कोर्स की पूरी अवधि में पूरे भारत के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक (वीएमसी के संस्थापक सहित) हर सप्ताह 20$ घंटों की पढ़ाई कराएंगे। इनका पिछले तीन दशकों से उत्कृष्ट परिणाम देने का शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रहा है। विद्यार्थियों को खास तौर से तैयार अध्ययन सामग्री भी मिलेगी जिसमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण कांसेप्ट और अभ्यास प्रश्नों पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा। कोर्स इस तरह तैयार किया गया है कि परीक्षा ड्राॅप करने वाले उम्मीदवारों को छोटी अवधि में कारगर रणनीतिक के साथ तैयारी करने में मदद मिले। अधिक विधिवत् पढ़ने पर जोर दिया गया है ताकि उम्मीदवार के कांसेप्ट की समझ बेहतर हो और वे कठिन से कठिन प्रश्न का हल देने में उनका बेहतर प्रयोग करें। प्रोग्राम का प्रारूप ऐसा है कि विद्यार्थियों को उनका कमजोर विषय समझने में मदद मिले और कम समय में उन पर काम शुरू कर पाएं।
फैकल्टी विद्यार्थियों को रणनीति से पढ़ने और सुनियोजित तरीके से ज्यादा स्कोर करने का नया नजरिया देंगे। उन्हें अधिक मॉक टेस्ट लेने और आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। क्रैश कोर्स और रैपिड सक्सेस प्रोग्राम का कम्बिनेशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार पूरे पैकेज पर ज्यादा बचत का लाभ ले पाएंगे।
विद्यामंदिर क्लासेज़ के संस्थापक बृज मोहन गुप्ता ने इस अवसर पर बताया, “यह विशेष कोर्स उनके लिए है जो नीट और आईआईटीजेईई परीक्षा में अधिक अंक का लक्ष्य रखते हैं। इस अनिश्चिता के बीच भविष्य का अनुमान लगाना भी मुश्किल है। इसलिए यह कोर्स 12 वीं पास उम्मीदवारों के लिए बैकअप प्लान होगा जो 2021 की प्रवेश परीक्षा की तैयारी जारी रखेंगे और यदि नीट / आईआईटीजेईई 2020 में चुने जाते हैं तो इस कोर्स से बाहर निकल सकते हैं। हम रैपिड सक्सेस कोर्स के माध्यम से अपने विद्यार्थियों के लिए बहुत सफल परिणाम को लेकर आश्वस्त हैं।
इस कोर्स में प्रैक्टिस पर अधिक जोर दिया जाएगा और प्रश्न हल करने की उम्मीदवारों की क्षमता बढ़ाने पर भी ध्यान दिया जाएगा। कोर्स के दौरान फैकल्टी विद्यार्थियों का मनोबल ऊंचा रखेंगे ताकि वे हमारी विशिष्ट शिक्षा पद्धति का लाभ लेकर उच्च अंक प्राप्त करें। हमें विश्वास है कि यदि वे हमारी अध्ययन सामग्री और प्रैक्टिस सेशन को ध्यान से पूरा करते हैं तो निश्चित रूप से उच्च अंक प्राप्त करेंगे।’’
वीएमसी के फास्ट ट्रैक सक्सेस प्रोग्राम (जेईई/नीट 2020 के लिए क्रैश कोर्स) के विद्यार्थी बाद में इसी वर्ष शुरू होने वाले सितंबर बैच में प्रवेश ले सकते हैं। इतना ही नहीं रैपिड कोर्स प्रोग्राम के वर्तमान उम्मीदवार भी कभी भी रेगुलर क्लासरूम प्रोग्राम में अपग्रेड कर सकते हैं।

विद्यामंदिर क्लासेज़ (वीएमसी) का परिचय
आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा की तैयारी के साथ सफलता का दूसरा नाम है विद्यामंदिर क्लासेज़ (वीएमसी)। वीएमसी ने साल-दर-साल विद्यार्थियों को सफल बनाते हुए पिछले 33 वर्षों में हजारों उम्मीदवारों को आईआईटी में प्रवेश दिलाया है। जेईई और नीट दोनों में वीएमसी उम्मीदवारों की चयन दर सर्वाधिक रही है। पिछले 5 वर्षों में वीएमसी के 1000$ विद्यार्थी जेईई मेन्स में सफल रहे और 5000$ जेईई एडवांस में चुने गए। नीट 2019 में हमारे 87.5 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता दर्ज की। मेडिकल के लिए यह हमारा पहला बैच था और इसके बाद हम ने इस दिशा में कई बड़े कदम उठाए हैं।

वीएमसी अपनी उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए मशहूर रहा है। संस्थान में अपने विषय के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक और वैज्ञानिक पद्धति से तैयार शिक्षा सामग्री उपलब्ध हैं। वीएमसी ने आॅनलाइन पढ़ाई का प्लैटफाॅर्म वीएमसी गुरु पेश कर विद्यार्थियों के लिए लाइव क्लास, वीडियो लेक्चर, अध्ययन संसाधन, साप्ताहिक और मासिक परीक्षाएं, निजी विश्लेषण और अन्य बहुत सुविधाएं दी है। यह इंजीनियरिंग और मेडिकल काॅलेज में सीट पाने के सपने संजोए विद्यार्थियों को इसमें सफलता दिलाने वाला अद्वितीय संस्थान है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar