न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ममता बनर्जी के घर में बगावत की आहट, भाई कार्तिक बनर्जी बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर में बगावत की आहट सुनाई देने लगी है. ममता बनर्जी के सगे भाई कार्तिक बनर्जी ने राजनीति में आने के संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल में बाहरी का कोई मुद्दा ही नहीं है. ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि कार्तिक बनर्जी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बिना नाम लिए उन्होंने परिवारवाद पर भी हमला बोला. कार्तिक ने कहा कि ‘परिवारतंत्र’ राजनीति के लिए अच्छा नहीं है.
उन्होंने कहा कि सिर्फ बंगाल ही नहीं देश और पूरी दुनिया में जिनमें क्वालिटी है उन्हें ही राजनीति में जनह मिलनी चाहिए. कुछ लोग बोलते हैं कि वे लोगों के लिए काम करेंगे लेकिन चुनाव के बाद वे वो सिर्फ परिवार को ही देखते हैं. उन्होंने कहा, “मैं ममता बनर्जी का भाई हूं इसका मतलब ये नहीं कि मुझे राजनीति में जगह मिलनी चाहिए. जिसके पास योग्यता है उसे जगह मिलनी चाहिए. वहीं अच्छा होगा.” बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर उन्होंने कहा, “हमारे ऋषि-मुनियों ने जो कहा है, हमें उन्हीं के बताए रास्ते पर आगे चलना होगा.”
तृणमूल कांग्रेस अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि कार्तिक बनर्जी, अभिषेक बनर्जी से खुश नहीं है. अभिषेक बनर्जी, ममता बनर्जी के भतीजे हैं. इसलिए उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन परिवारवाद पर निशाना साधते हुए उसी की तरफ इशारा किया. बता दें कि कुछ दिनों पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी भी अभिषेक बनर्जी पर निशाना साधते रहे हैं. अधिकारी का आरोप है कि ममता बनर्जी सिर्फ चेहरा हैं, पार्टी अभिषेक बनर्जी ही चलाते हैं. अब कार्तिक बनर्जी ने अपने पत्ते तो अभी तक नहीं खोले हैं लेकिन ‘परिवारवाद’ पर निशाना साधकर उन्हें बंगाल की राजनीति में कई संकेत दे दिए हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar