National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

Redmi 9 Prime भारत में हुआ लॉन्च, बजट सेगमेंट में Vivo U10 से होगी टक्कर

नई दिल्ली: बजट सेगमेंट में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने भारत में Redmi 9 Prime को लॉन्च कर दिया है. इस फोन का सीधा मुकाबला Realme से होगा. बड़े डिस्प्ले और हैवी बैटरी के साथ नए Redmi 9 Prime में और कौन से खास फीचर्स हैं आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में.

कीमत और उपलब्धता
नए Redmi 9 Prime को दो वेरिएंट में उतारा है. इसके 4GB+64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है जबकि इसके 4GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये रखी है. इस फोन में स्पेस ब्लू, मिंट ग्रीन, सनराइस फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर ऑप्शन मिलते हैं. इस स्मार्टफोन की बिक्री 6 अगस्त से शुरू होगी.

फीचर्स और प्रोसेसर
इस नए स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले देखने को मिलता है. परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर लगा है.यह फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इसमें माइक्रो एसडी की सुविधा दी है.

बैटरी और कनेक्टिविटी
पावर के लिए इस फोन में 10 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,020 mAh की बैटरी लगी है.कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, वाई-फाई, GPS, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, FM रेडियो, 3.5 हेडफोन जैक और यूएसबी पोर्ट टाइप-C जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं.

फोटोग्राफी
नए Redmi 9 Prime के रियर में चार कैमरे का सेटअप मिलता है जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस , 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस हैं, वहीं सेल्फी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है.

Vivo U10 से होगा मुकाबला
नए Redmi 9 Prime का सीधा मुकाबला Vivo U10 से होगा जोकि बजट सेगमेंट में काफी शानदार स्मार्टफोन माना जाता है. इसमें 3 GB RAM+32 GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है, और इस वेरिएंट की कीमत 9,990 रुपये है. इस फोन में 6.35 इंच का HD+ डिस्प्ले लगा है.

फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में 13मेगापिक्सल + 8मेगापिक्सल + 2मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है.

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में Qualcomm Snapdragon 665 AIE प्रोसेसर दिया है. खास बात यह है कि इसमें 18W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000 mAh की बैटरी लगी है. आप इस फोन को भी अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं.

नए Redmi 9 Prime के मुकाबले Vivo U10 एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है, अगर आप बेहतर परफॉरमेंस और लाजवाब फोटोग्राफी का मज़ा लेना चाहते हैं तो Vivo U10 के वारे में विचार कर सकते हैं.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar