न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

Renault Triber आज भारत में होगी लॉन्च, जानें कितनी हो सकती है कीमत

Renault Triber 7 सीट वाली कॉम्पैक्ट MPV (मल्टी परपज वीइकल) है। यह नई कार भारतीय बाजार में एक नया सेगमेंट बनाएगी। इसकी सीटें कई तरह से अजस्ट की जा सकती है।

नई दिल्ली . Renault Triber आज (28 अगस्त) भारतीय बाजार में लॉन्च होगी। इसकी कीमत 5 लाख से 7 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। यह 4 मीटर से छोटी 7 सीट वाली एमपीवी (मल्टी परपज वीइकल) है, जो भारतीय बाजार में एक नया सेगमेंट बनाएगी। Triber MPV की बुकिंग 17 अगस्त से शुरू है। इस कॉम्पैक्ट एमपीवी को रेनॉ की भारत और फ्रांस की टीम ने मिलकर डिवेलप किया है।

रेनॉ ट्राइबर के फ्रंट में क्रोम ग्रिल, स्वेप्ट-बैक प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी डीआरएल, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, ड्यूल टोन फ्रंट बंपर, वील आर्च के चारों ओर और दरवाजों पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, ब्लैक-आउट बी व सी-पिलर्स और रूफ रेल्स के साथ स्टेप्ड रूफ दी गई हैं। इंटीरियर की बात करें, तो इसमें आपको ब्लैक-बेज कलर में ड्यूल टोन डैशबोर्ड मिलेगा। ट्राइबर में 3 लाइन में 7 सीटें हैं। दूसरी लाइन वाली सीटें स्लाइडिंग, रेक्लाइनिंग और फोल्डेबल हैं। तीसरी लाइन वाली सीटों को जरूरत के हिसाब से निकालकर उस जगह का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है। रेनॉ का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से अजस्ट किया जा सकता है।

फीचर्स
ट्राइबर में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और 3.5-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। कार में कप होल्डर्स के साथ कूल्ड सेंट्रल स्टोरेज एरिया, कूल्ड ग्लव बॉक्स और दूसरी-तीसरी लाइन के पैसेंजर्स के लिए भी एसी वेंट्स जैसी सुविधाएं हैं। सेफ्टी के लिए में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में हैं। टॉप वेरियंट्स में 2 अतिरिक्त एयरबैग्स यानी कुल 4 एयरबैग्स और रिवर्स कैमरा भी दिया गया है।

इंजन
कॉम्पैक्ट एमपीवी ट्राइबर में 1.0-लीटर, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 6250 rpm पर 72 ps का पावर और 3500 rpm पर 96 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar