National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

गिरफ्त में आया सूर्यदीप, शोविक के साथ मिलकर बनाया था ये प्लान

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स कांड में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई में अब तक 16 लोगों की गिरफ्तारी की है. वहीं कई लोगों से पूछताछ जारी है. अब इस केस में सूर्यदीप मल्होत्रा का नाम तेजी से सामने आ रहा है. जहां आज ड्रग्स कांड में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) 6 लोगों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश करने वाली है वहीं सूर्यदीप ने खुद पर लगे आरोपों को नकार दिया है.

कौन हैं सूर्यदीप
सूर्यदीप अक्सर सुशांत के पुराने घर केपरी हाइट और फिर मोंट ब्लेंक बिल्डिंग में जाया करता था. ये शोविक के साथ लगभग हर जगह मौजूद रहता था. सूर्यदीप ही शोविक को कई हाई एंड ड्रग पार्टी में ले गया. इसने शोविक के साथ पढ़ाई की और उसके साथ मिलकर अप्रैल 2020 तक एक रेस्तरां खोलने का प्लान था जो लॉक डाउन के चलते हो ना सका. सूर्यदीप ने ही शोविक को बसित और करमजीत से मिलवाया. इसके बाद बसित ने अब्बास, करण और जैद से मिलवाया जबकि करमजीत ने अंकुश और अनुज से. सूर्यदिप के संपर्क में बान्द्रा से वर्सोवा तक के कई यंग ड्रग पेडलर्स थे. सूर्यदीप और शोविक बांद्रा ब्वायज नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप में भी साथ थे. आपको बता दें कि 6 लोगों को आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया जायेगा. बाकि 10 में से 3 आरोपियों (अब्बास लखानी, करण अरोड़ा और कैजान) को जमानत मिल चुकी है जबकि 7 आरोपी अब भी न्यायिक हिरासत में हैं.

कौन कौन है न्यायिक हिरासत में:

  • रिया चक्रबर्ती
  • शोविक चक्रबर्ती
  • सैम्युल मिरांडा
  • दीपेश सावंत
  • अनुज केशवानी
  • ज़ैद विलात्रा
  • बसित परिहार

इनके अलावा गोवा से अब तक कुल 2 गिरफ्तारियां की गई हैं:
फयाज अहमद
क्रिस कोस्टा

आज अदालत में पेश किए जाने वाले 6 आरोपियों की भूमिका:

करमजीत सिंह आनंद
Role: ड्रग्स सप्लायर. मुंबई के बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया में अपने लोकल डिस्ट्रीब्यूशन चैनल के जरिए ड्रग्स की खेप पहुंचाने के लिए मशहूर.

संकेत पटेल
Role: करमजीत सिंह आनंद के डिस्ट्रीब्यूशन चैन का हिस्सा. करमजीत के इशारे पर सेलिब्रिटीज को ड्रग्स डिलीवरी की जिम्मेदारी.

संदीप गुप्ता
Role: पेशे से ऑटो रिक्शा ड्राइवर, ड्रग्स के रिटेल डीलर्स को वीड (गांजा) की बल्क क्वांटिटी सप्लाई करना. ड्वेन फर्नांडिस (ड्रग्स का रिटेल डीलर) को पहुंचाई वीड (गांजा) की बल्क क्वांटिटी.

आफताब फतेह अंसारी
Role: ऑटो ड्राइवर संदीप गुप्ता का साथी. संदीप के लिए वीड (गांजा) की बल्क क्वांटिटी हासिल करना और फिर उसे आगे ड्रग्स के रिटेल डीलर्स तक पहुंचाना.

Dwayne Fernandes
Role: मुंबई में ड्रग्स का रिटेल डीलर छोटी छोटी क्वांटिटी में ड्रग्स बेचना. मैरीऊआना और हशीश सप्लायर, शोविक चक्रबर्ती का साथी, सुशांत के लिए शोविक को पहुंचाई थी ड्रग्स.

अंकुश अरेंजा
Role: मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में एक kitchen चलाता है. ड्रग्स का लोकल डिस्ट्रीब्यूटर. संकेत पटेल से ड्रग्स खरीदता था और मुंबई के हाई प्रोफाइल लोगों को चरस, गांजा, हशीश और एमडी जैसे ड्रग्स पहुंचाता था. करमजीत और अनुज केशवानी के नेटवर्क का हिस्सा.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar