National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

न्यूजीलैंड दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम के उपकप्तान बने रोस्टन चेज, पहला मैच 27 नवंबर से

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के हरफनमौला रोस्टन चेस को 27 नवंबर से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिये टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है जबकि विकेटकीपर निकोलस पूरन टी-20 टीम में उपकप्तान रहेंगे. चेस ने सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट की जगह ली जो जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में उपकप्तान थे. वहीं 2019 में पहली बार उपकप्तान बने पूरन ने अपनी जगह बरकरार रखी है.
वेस्टइंडीज क्रिकेट के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, ‘चेस के पास अपार अनुभव है और वह साथी खिलाड़ियों तथा कोचों के लिये काफी उपयोगी साबित होगा. कप्तान जैसन होल्डर को मैदान के भीतर और बाहर उससे काफी मदद मिलेगी.’ चेस न्यूजीलैंड पहुंच चुके हैं जबकि आईपीएल का हिस्सा रहे पूरन, टी-20 कप्तान कीरोन पोलार्ड , टेस्ट कप्तान होल्डर, फेबियेन एलेन, शिमरोन हेटमायेर, कीमो पॉल और ओशेस थॉमस गुरूवार को पहुंचेंगे. टी 20 मैच आकलैंड (27 नवंबर), माउंट माउंगानुइ (29 और 30 नवंबर) में खेले जाएंगे.

कोरोना काल में वेस्टइंडीज का दूसरा दौरा
वेस्टइंडीज एकमात्र अंतरराष्ट्रीय टीम है जिसने वैश्विक महामारी कोरोना के खतरे के बीच दूसरे विदेशी दौरे को स्वीकृति दी है. कोविड-19 महामारी के चलते पिछले सात महीने में आईपीएल के अलावा कुछ ही द्विपक्षीय सीरीज खेली गई हैं. न्यूजीलैंड दौरे से पहले कैरेबियाई टीम इस साल जुलाई में इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल चुकी है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar