न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

RRB NTPC Admit Card 2021: फेज टू सीबीटी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

RRB NTPC Phase 2 CBT Exam Admit Card 2021 Released: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आरआरबी एनटीपीसी फेज टू सीबीटी परीक्षा 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जो रेलवे की इस परीक्षा में बैठ रहे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बताए गए स्टेप्स फॉलो करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने रीजन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा यानी रीजनल आरआरबी वेबसाइट पर.

आपकी जानकारी के लिए बता दें आरआरबी एनटीपीसी फेज टू सीबीटी परीक्षा 16 जनवरी 2021 से आरंभ होगी. इस बार करीब 27 लाख स्टूडेंट्स इस परीक्षा में बैठेंगे, पिछली बार यानी फेज वन में करीब 23 लाख कैंडिडेट्स ने यह एग्जाम दिया था. कल फेज वन की परीक्षा खत्म हो जाएगी और आने वाले शनिवार से फेज टू की परीक्षा शुरू हो जाएगी. आज उन्हीं कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड रिलीज हुए हैं, जिनका एग्जाम 16 जनवरी को है. बाकी कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि के चार दिन पहले जारी किए जाएंगे.
आपकी जानकारी के लिए बता दें वे कैंडिडेट्स जिनकी परीक्षा 24 जनवरी को होनी है, उनके एडमिट कार्ड्स चार दिन पहले यानी 20 जनवरी को जारी होंगे.

अन्य जानकारियां –
आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा कैंडिडेट्स के बीच में काफी लोकप्रिय है और इसका प्रमाण इसी बात से मिलता है कि करीब 1.25 करोड़ कैंडिडेट्स ने इस साल की परीक्षा के लिए आवेदन किया है. इनमें से 23 लाख कैंडिडेट्स पहले फेज का एग्जाम दे चुके हैं. दूसरे फेज के एग्जाम में करीब 27 लाख कैंडिडेट्स बैठेंगे जो 16 जनवरी से आरंभ होगी. फेज थ्री के कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि वे ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें. यहां से उन्हें पता चल जाएगा कि उनका एडमिट कार्ड कब जारी होगा. फेज टू सीबीटी की परीक्षा खत्म होगी 30 जनवरी 2021 को. बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं, जिसका पता है – rrbcdg.gov.in.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar