National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

धनु (Sagittarius) : सितम्बर 2020, मासिक राशिफल

सामान्य : ये माह धनु राशि वाले जातकों के लिए अन्य के मुकाबले अनुकूल दिखाई दे रहा है क्योंकि शुरुआत में 1 सितम्बर को ही शुक्र का गोचर कर्क राशि में होने से ये आपके अष्टम भाव में प्रवेश करेगा। इसके साथ ही बुध का गोचर अगले दिन 2 सितंबर को और सूर्य का गोचर 16 सितम्बर को कन्या राशि में होने से ये आपके दशम भाव में प्रवेश कर जाएगा। वहीं राहु-केतु 23 सितंबर को स्थान परिवर्तन करते हुए क्रमश: आपके षष्ठम भाव और द्वादश भाव को सक्रिय करेंगे। इसके बाद में बुध 22 सितंबर को पुनः गोचर करेगा जिसके तुला राशि में होने से आपका एकादश भाव प्रभावित होगा और फिर शुक्र 28 सितंबर को सिंह राशि में स्थान परिवर्तन करते हुए आपके नवम भाव में प्रवेश करेगा, इसलिए ये माह आपके प्रेम जीवन के लिए थोड़ा चुनौती पूर्ण साबित होगा। लेकिन कार्यक्षेत्र पर आप अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे जिससे लाभ की प्राप्ति भी होगी।

कार्यक्षेत्र : इस माह धनु राशि के उन जातकों को पहले से अधिक मेहनत करनी होगी जो अभी तक बेरोज़गार हैं। क्योंकि तभी आपको अच्छी नौकरी का ऑफर प्राप्त हो सकता है। वहीं जो लोग नौकरी पेशा हैं उन्हें अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। इस समय आपको जितना मुमकिन हो आलस्य से दूर रहने की ज़रूरत होगी। कार्यक्षेत्र पर सभी से अच्छे संबंध बनाकर चलें तभी आपको अपने किसी सहकर्मी की मदद से अच्छा लाभ मिल सकेगा। यदि आपकी माता नौकरी करती हैं तो उन्हें पदोन्नति मिल सकती हैं। वहीं पिता जी से आपके संबंधों में निखार देखने को मिलेगा और मुमकिन है कि वो आपको कोई ज़रूरी सलाह भी दे सकते हैं। पारिवारिक व्यवसाय में अच्छा मुनाफ़ा हासिल हो सकता है। कुल मिलाकर कहें तो आपके लिए ये समय अच्छा रहने वाला है।
भाग्य स्टार: 3.5/5

आर्थिक : ये समय आपके लिए अनुकूल साबित होने वाला है क्योंकि संभावना है कि आपको धन लाभ हो। यदि आपने किसी को पैसे उधार पर दिए हुए थे तो वो आपको वापस मिल सकते हैं। धन लाभ होने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप इस समय अपना धन संचय कर पाने में भी कामयाब होंगे। काम के संबंध में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है और उम्मीद है कि इस यात्रा से आपको आने वाले समय में अच्छा धन लाभ भी होगा। कार्यक्षेत्र पर किसी नए प्रोजेक्ट से भी आपको धन लाभ होगा और इस लाभ से आपके मनोबल में वृद्धि होगी। हालांकि आपको इस समय हर प्रकार के गैर-कानूनी कामों से दूर रहने की ज़रूरत होगी। क्योंकि जल्द पैसे कमाने की चाह में आप खुद को किसी बड़ी मुसीबत में फँसा सकते हैं इसलिए सट्टेबाज़ी से बिलकुल दूर रहें। प्रॉपर्टी से संबंधित लाभ मिल सकता है।
भाग्य स्टार: 3.5/5

स्वास्थ्य : ये समय आपकी सेहत के लिहाज़ से अच्छा रहने की उम्मीद है। क्योंकि इस समय आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और आप अपनी किसी पुरानी बीमारी से छुटकारा पा सकेंगे। जितना संभव हो खेल-कूद से खुद को तंदरुस्त रखने का प्रयास करें। इस माह केवल और केवल घर का खाना ही खाए और बाहर के तले भुने खाने से खुद को दूर रखें। हल्का-फुल्का जुकाम-ख़ासी के अलावा इस समय आपकी सेहत अच्छी रहने की संभावना है।
भाग्य स्टार: 3.0/5

प्रेम व वैवाहिक : वैवाहिक जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा क्योंकि इस समय आपके जीवनसाथी की नई नौकरी लग सकती है, जिससे आपको आर्थिक सहयोग मिल सकेगा। घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य होने से आपकी और जीवनसाथी की छवि को फायदा मिलेगा। हालांकि दांपत्य जातकों का संतान से संबंधित किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। वहीं प्रेम में पड़े जातक इस माह अपने प्रियतम को अपनी माता से मिलवा सकते हैं, और आपके इस फैसले से आप दोनों का रिश्ता और मजबूत होगा। यदि आप अभी तक सिंगल हैं तो ये समय आपके लिए सबसे ज्यादा उत्तम साबित होने वाला है क्योंकि आपको मन चाही ख़ुशी मिलने से आप अपने प्रेमी को अपने दिल की बात कह पाने में कामयाब होंगे, लेकिन आपको थोड़ा संयम भी बरतने की ज़रूरत होगी।
भाग्य स्टार: 3.0/5

पारिवारिक : इस माह आपके अपने भाई-बहनों से संबंध पहले से बेहतर होंगे और उम्मीद है कि बड़े भाई-बहन की सलाह से आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो सकेंगी। पिता जी के साथ भी आप इस समय एक सुखद वक़्त बिता पाने में कामयाब होंगे। यदि माता जी को सेहत से जुड़ी कोई समस्या आ रही थी तो अब उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा जिससे घर का वातावरण भी खुशनुमा बन जाएगा। परिवार को किसी नए मेहमान के आने की खुशख़बरी मिल सकती है। संभावना है कि परिवार संग आप कही धार्मिक स्थान पर जाने का प्लान भी कर सकते हैं। नए-नए पकवान खाने का आनंद भी आप इस समय लेते दिखाई देंगे। इसलिए इस समय का जितना मुमकिन हो उत्तम लाभ उठाए।
भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय : सूर्योदय के समय रोज़ाना “हनुमान चालीसा” का पाठ करें।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar